होम /न्यूज /बिहार /

बिहार: तेजस्वी यादव के डिप्टी सीएम बनने पर क्या बोलीं पत्नी राजश्री यादव? देखिये वीडियो

बिहार: तेजस्वी यादव के डिप्टी सीएम बनने पर क्या बोलीं पत्नी राजश्री यादव? देखिये वीडियो

बिहार में तेजस्वी यादव ने डिप्टी सीएम पद की शपथ ली. इस पर पत्नी राजश्री ने प्रतिक्रिया दी.

बिहार में तेजस्वी यादव ने डिप्टी सीएम पद की शपथ ली. इस पर पत्नी राजश्री ने प्रतिक्रिया दी.

Bihar News: राजभवन में जब तेजस्वी यादव बिहार के डिप्टी सीएम के तौर पर शपथ ले रहे थे तो उस अवसर पर उनकी मां व बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी, भाई तेज प्रताप यादव व अन्य परिजनों के साथ ही पत्नी राजश्री यादव भी मौजूद रहीं. इसके बाद उन्होंने मीडिया से भी बात की.

अधिक पढ़ें ...

पटना. बिहार में नीतीश कुमार के नेतृत्व में महागठबंधन की सरकार बन गई है. इसके साथ ही तेजस्वी यादव ने दूसरी बार डिप्टी सीएम के तौर पर शपथ ले ली है. बता दें कि वर्ष 2015 में जब नीतीश कुमार सीएम बने थे तब तेजस्वी यादव को डिप्टी सीएम की जिम्मेदारी दी गई थी. राजभवन में आयोजित शपथ ग्रहण समारोह में तेजस्वी यादव के भाई तेज प्रताप यादव, मां राबड़ी देवी के साथ ही उनकी पत्नी राजश्री उर्फ रेचल भी मौजूद थीं.

इस मौके पर तेजस्वी यादव की मां एवं बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी ने कहा, “यह बिहार के लोगों के लिए अच्छा है, मैं उन्हें धन्यवाद देती हूं. सभी खुश हैं.” वहीं, भाई तेज प्रताप यादव ने कहा, ”हम सत्ता में काम करने आए हैं.” तेजस्वी यादव की पत्नी राजश्री ने भी इस दौरान मीडिया से बात की और कहा, “मैं सभी को धन्यवाद देती हूं.”

बता दें कि अपनी आयु के 32 साल पूरे कर चुके तेजस्वी यादव की प्रारंभिक शिक्षा पटना से हुई. इसके बाद वो आगे की पढ़ाई के लिए दिल्ली आ गए. यहां उन्हें क्रिकेट में भी अपने हाथ दिखाए. वर्ष 2008 में वो दिल्ली डेयरडेविल्स टीम का हिस्‍सा बने. हालांकि उन्‍हें एक भी क्रिकेट मैच खेलने का मौका नहीं मिला. इसके बाद साल 2010 में उन्होंने राजनीति में कदम रखा. तेजस्वी यादव ने पिता लालू के लिए चुनाव प्रचार करना शुरू किया.

उनका राजनीतिक सफर आगे बढ़ा और वर्ष 2015 में तेजस्वी यादव ने पहली बार चुनाव लड़ा. वैशाली जिले की राघोपुर विधानसभा सीट से तेजस्वी ने 22 हजार वोट से जीत हासिल की. इसके बाद जब बिहार में आरजेडी-जेडीयू की सरकार बनी तो उन्हें डिप्टी सीएम की जिम्मेदारी दी गई. साल 2017 में नीतीश ने गठबंधन तोड़ा तो उन्हें विपक्ष के नेता की जिम्मेदारी मिली. अब एक बार फिर वो बिहार के डिप्टी सीएम बन चुके हैं.

Tags: Bihar politics, Tejashwi Yadav

अगली ख़बर