लाइव टीवी

तेजस्वी का CM नीतीश पर तंज- दाग़दार चेहरे पर हाई रेजोल्यूशन फ़िल्टर लगाकर फ़ेस चमकाने...
Patna News in Hindi

News18 Bihar
Updated: January 19, 2020, 8:09 AM IST
तेजस्वी का CM नीतीश पर तंज- दाग़दार चेहरे पर हाई रेजोल्यूशन फ़िल्टर लगाकर फ़ेस चमकाने...
15 हेलीकॉप्टर से मानव श्रृंखला का वीडियो बनवाने पर तेजस्वी का नीतीश पर निशाना. (फाइल फोटो)

तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) ने ट्वीट में लिखा कि सामाजिक और राजनीतिक भ्रष्टाचार के भीष्म पितामह के दाग़दार चेहरे पर हाई-रेज़लूशन फ़िल्टर लगाकर फ़ेस चमकाने के वास्ते 15 हेलीकॉप्टरों में मुंबई से फ़ोटोग्राफ़र बुलाए जा रहे हैं.

  • Share this:
पटना. जल जीवन हरियाली मिशन (Jal Jeevan Hariyali Mission) का समर्थन एवं दहेज प्रथा और बाल विवाह जैसी सामाजिक कुरीतियों के खिलाफ आवाज बुलंद करने के लिए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) के आह्वान पर आज पूरे प्रदेश में मानव श्रृंखला (Human Chain) बनाई जाएगी. इसके लिए राज्य सरकार 15 हेलीकॉप्टर की मदद से पूरे कार्यक्रम की फोटोग्राफी और वीडियो रिकॉर्डिंग करवाएगी. अब इसको लेकर बिहार विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने सवाल उठाए हैं और इसे जनता के पैसों की बर्बादी करार दिया है.

तेजस्वी यादव ने मानव श्रृंखला कार्यक्रम की फोटोग्राफी और वीडियोग्राफी 15 हेलीकॉप्टर की मदद से किए जाने को लेकर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर निशाना साधा है. उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा, 'सामाजिक और राजनीतिक भ्रष्टाचार के भीष्म पितामह के दाग़दार चेहरे पर हाई-रेज़लूशन फ़िल्टर लगाकर फ़ेस चमकाने के वास्ते 15 हेलीकॉप्टरों में मुंबई से फ़ोटोग्राफ़र बुलाए जा रहे हैं. सिपाही परीक्षा रद्द की गई, शिक्षकों को वेतन नहीं, लेकिन मानव श्रृंखला की नौटंकी पर पानी की तरह पैसा बहाया जा रहा है.'

 


इसके पहले तेजस्वी ने एक और ट्वीट किया. इसमें उन्होंने लिखा, 'याद कीजिए बिहार में आई बाढ़ और भ्रष्टाचारजनित पटना के जलजमाव को. लोग त्राहिमाम कर रहे थे. राहत के लिए एक हेलीकॉप्टर तक नीतीश सरकार के पास नहीं था, लेकिन करोड़ों रुपए वाली सरकारी फ़ेयर एंड लवली से चेहरा चमकाने वास्ते 15 हेलीकॉप्टर और मुंबई से फ़ोटोग्राफ़र बुलाए जा रहे हैं.'

बहरहाल, इस मसले पर हो रही सियासत के बीच आपको बता दें कि साल 2017 में शराबबंदी के खिलाफ और वर्ष 2018 में बाल विवाह तथा दहेज प्रथा के खिलाफ बिहार में मानव श्रृंखला बनाई गई थी. इस दौरान ड्रोन कैमरे से राज्य में कई जगह फोटोग्राफी और वीडियोग्राफी कराई गई थी.

ये भी पढ़ें

बिहार: आज बनेगी विश्व की सबसे लंबी मानव श्रृंखला, Guinness Book of World Records में दर्ज होगा नाम

मानव श्रृंखला पर बोली कांग्रेस- वही शामिल होगा जो JDU में जाना चाहता है

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पटना से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 19, 2020, 7:54 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर