Bihar Election: RJD ने जारी की स्टार प्रचारकों की सूची, राबड़ी समेत लालू परिवार के इन 4 चेहरों को मिली जगह

तेजप्रताप यादव के नामांकन में शामिल होगें तेजस्वी यादव (फाइल फोटो)
तेजप्रताप यादव के नामांकन में शामिल होगें तेजस्वी यादव (फाइल फोटो)

Bihar Election: RJD के स्टार प्रचारकों की इस लिस्ट में तेजस्वी-तेजप्रताप का नाम दूसरे और तीसरे स्थान पर है. पार्टी ने उन नेताओं को भी स्टार प्रचारक के तौर पर रखा है, जिनको इस बार चुनाव में टिकट नहीं मिल सका है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 13, 2020, 9:09 AM IST
  • Share this:
पटना. बिहार में होने वाले विधानसभा चुनाव (Bihar Election) को लेकर प्रचार का दौर शुरू हो चुका है. विभिन्न दलों के नेता वर्चुअल रैली के साथ ही संबंधित इलाकों में चुनावी जनसभा को भी संबोधित कर रहे हैं. इस कड़ी में महागठबंधन की सबसे बड़ी पार्टी राष्ट्रीय जनता दल (RJD) ने भी अपने स्टार प्रचारकों की सूची जारी कर दी है. राजद ने इस सूची में 30 नेताओं को जगह दी है, जिनको बिहार की 243 सीटों पर महागठबंधन और राजद के लिए प्रचार करना है.

स्टार प्रचारकों की सूची में सबसे पहला नाम बिहार के पूर्व सीएम और लालू प्रसाद यादव की पत्नी राबड़ी देवी का है. इसके अलावा उनके परिवार से दोनों बेटे तेजस्वी प्रसाद यादव और तेज प्रताप यादव समेत डॉक्टर मीसा भारती को भी स्टार प्रचारकों की सूची में जगह मिली है.

स्टार प्रचारकों की सूची में नाम बनाने वाले अन्य चेहरों में पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह, शिवानंद तिवारी, रामचंद्र पूर्वे, जयप्रकाश नारायण, मनोज कुमार झा, अहमद अशफाक करीम, अमरेंद्रधारी सिंह, प्रेमचंद गुप्ता, डॉक्टर तनवीर हसन, वृषिण पटेल, सुबोध कुमार, सुनील कुमार सिंह, मोहम्मद फारुख, सुरेश पासवान, सुखदेव पासवान, राजवंशी महतो, सीताराम यादव, उर्मिला ठाकुर, मोहम्मद कारी सोहेब, अनिल पासवान, सलीम परवेज, अशोक कुमार सिंह, रामबली सिंह चंद्रवंशी, नारायण महतो, राजनीति प्रसाद, प्रतिमा कुशवाहा आदि शामिल हैं. RJD ने स्टार प्रचारकों की सूची में कई बड़े चेहरों को भी शामिल नहीं किया है जिनमें पूर्व सांसद कांति सिंह का नाम भी है.



राजद स्टार प्रचारक लिस्ट

बिहार चुनाव को लेकर राजद अपने प्रचार अभियान का आगाज मंगलवार को करेगा जब बड़े भाई तेजप्रताप यादव के नामांकन के बाद तेजस्वी यादव समस्तीपुर के रोसड़ा में जनसभा को संबोधित करेंगे.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज