अपना शहर चुनें

States

बिहार: सदन में पहली बार बोलीं श्रेयसी सिंह, तेजस्वी से हुई नोकझोंक; स्पीकर ने दी नसीहत

बहस के दौरान तेजस्वी ने श्रेयसी को बैचमेट बताया.
बहस के दौरान तेजस्वी ने श्रेयसी को बैचमेट बताया.

Tejashwi Yadav Vs Shreyasi Singh: बिहार विधानसभा में जमुई विधायक श्रेयसी सिंह और नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव आज युवाओं के मुद्दे पर उलझ गए. सदन में पहली बार बोलने के दौरान श्रेयसी को विधानसभा अध्यक्ष की नाराजगी भी झेलनी पड़ी. श्रेयसी ने बैठे-बैठे ही जवाब देना शुरू कर दिया. इस पर विधानसभा अध्यक्ष विजय कुमार सिन्हा ने उनसे सदन की मर्यादा का पालन करने को कहा.

  • Share this:
पटना. बिहार विधानसभा में कार्यवाही के दौरान जमुई विधायक श्रेयसी सिंह और नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव का आमना सामना हुआ. दोनों युवा नेता युवाओं के मुद्दे पर एकदूसरे से उलझ पड़े. दोनों के बीच जमकर बहस हुई. तेजस्वी यादव के सवालों का जवाब देने के दौरान सदन में पहली बार बोलने के दौरान श्रेयसी को विधानसभा अध्यक्ष की नाराजगी भी झेलनी पड़ी. दरअसल, राज्यपाल के अभिभाषण पर सदन की दूसरी पाली के दौरान नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने अपनी बात रखते हुए जैसे ही बिहार में खेलकूद की बुरी स्थिति का जिक्र किया और कहा कि क्या सरकार नहीं चाहती कि बिहार के खिलाड़ी भी अपनी पहचान बना सकें.

तेजस्वी ने कहा कि बिगत 15 वर्षों के दौरान राज्य सरकार ने ऐसी कोई व्यवस्था नहीं की जिससे खेल और खिलाडियों को प्रोत्साहन मिल सके अपनी बातों को कहने के दौरान तेजस्वी ने जमुई विधायक और अंतरराष्ट्रीय शूटर श्रेयसी सिंह का जिक्र करते हुए पूछा कि वह बताएं कि बिहार में कहीं भी अंतरराष्ट्रीय स्तर की शूटिंग रेंज है, जहां बिहार की प्रतिभाओं को उभरने का मौका मिल सके और वे गोल्ड मेडल जीत सकें!

तेजस्वी के आरोपों का श्रेयसी ने दिया जवाब


खेल और खिलाड़ियों के बहाने सरकार पर तेजस्वी की तरफ से किए गए हमले का जवाब देते हुए श्रेयसी सिंह ने बजट में की गई घोषणाओं का ज़िक्र किया. श्रेयसी सिंह ने तेजस्वी यादव को बीच में रोकते हुए कहा कि कल ही बजट में इस बात की घोषणा की गई है कि राजगीर में खेल विश्वविद्यालय शुरू किया जाएगा. श्रेयसी ने यह भी कहा कि जहां तक बिहार में शूटिंग रेंज शुरू करने की बात है तो इसके लिए कला और संस्कृति मंत्री आलोक रंजन से बात हुई है. उन्होंने इसका भरोसा दिया है कि बिहार में इसके लिए व्यवस्था की जाएगी. श्रेयसी ने हंसते हुए तेजस्वी से कहा कि आप चिंता न करें इसको हम देख लेंगे.

तेजस्वी ने श्रेयसी को बताया बैचमेट


अपनी बातों को कहने के दौरान तेजस्वी यादव ने श्रेयसी सिंह को कहा कि आप हमारे साथ स्कूल में पढ़ी हैं. हमारी बैचमेट रहीं हैं. आप यहां पहुंच चुकी हैं लेकिन सरकार बताए कि सरकार ने बीते पंद्रह सालों में खेलकूद के क्षेत्र में क्या किया. जहां तक स्पोर्टस यूनिवर्सिटी की बात है तो वह हमारे कार्यकाल में तैयार की गई थी सिर्फ उसका नाम बदल दिया गया है.


श्रेयसी को विधानसभा अध्यक्ष ने दी नसीहत


तेजस्वी यादव के सवालों का जवाब देने के दौरान सदन में पहली बार बोलने के दौरान श्रेयसी को विधानसभा अध्यक्ष की नाराजगी भी झेलनी पड़ी. दरअसल, हुआ यह कि श्रेयसी ने बैठे-बैठे ही जवाब देना शुरू कर दिया. इस पर विधानसभा अध्यक्ष विजय कुमार सिन्हा ने उनसे कहा कि आप सदन की मर्यादा का पालन करें और जो कुछ कहना है, खड़े होकर कहें. फिर अध्यक्ष ने हल्के अन्दाज़ में कहा कि दरअसल ये पहली बार सदन पहुंची इसलिए शायद इनको जानकारी नहीं थी. यहां के नियमों की और उन्हें जानकारी देना जरूरी है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज