लाइव टीवी

तेजस्वी की 'बस यात्रा' पर JDU का सवाल- बताएं कि आर्थिक अपराध का मुख्य आरोपी कौन? दिखाए सबूत
Patna News in Hindi

RaviS Narayan | News18 Bihar
Updated: February 22, 2020, 3:38 PM IST
तेजस्वी की 'बस यात्रा' पर JDU का सवाल- बताएं कि आर्थिक अपराध का मुख्य आरोपी कौन? दिखाए सबूत
प्रेस वार्ता में मीडिया कर्मियों से बात करते हुए जेडीयू नेता व मंत्री नीरज कुमार

जदयू नेता ने खुलासा करते हुए बताया कि बस मालिक मंगल पाल ने 2001 और 2002 में इंदिरा आवास योजना का लाभ भी लिया था.

  • Share this:
पटना. 23 फरवरी से शुरू होने वाली तेजस्वी यादव (Tejaswi Yadav) की 'बेरोजगारी हटाओ यात्रा' सवालों के घेरे में आ गई है. तेजस्वी जिस बस से यात्रा करने वाले हैं, उस बस को लेकर जेडीयू (JDU) ने खुलासा करते हुए बताया था कि बस का मालिक मंगल पाल बीपीएल सूची में है फिर भी वह बस का मालिक कैसे बन गया. शनिवार को जेडीयू नेता नीरज कुमार (Neeraj Kumar) ने एक और खुलासा करते हुए उसके नाम पर फर्जीवाड़ा करने का सबूत सामने लाया.

बस मालिक ने लिया था इंदिरा आवास 
जदयू नेता ने खुलासा करते हुए बताया कि बस मालिक मंगल पाल ने 2001 और 2002 में इंदिरा आवास योजना का लाभ भी लिया था. उन्होंने दस्तावेज दिखाते हुए बताया कि मंगल पाल ने न सिर्फ इंदिरा आवास का फायदा लिया, बल्कि खाद्य सुरक्षा योजना के तहत भी 6 किलो गेहूं और 9 किलो चावल का लाभ पीडीएस के जरिए उठाता रहा था.

लाखों के बस का मालिक कैसे बना BPL में शामिल व्यक्ति?



नीरज कुमार ने दस्तावेज दिखाते हुए यह भी बताया कि मंगल पाल ने जो जीएसटी नम्बर दिया है, उस पर पता आरजेडी नेता अनिरुद्ध यादव का कैसे है. जेडीयू नेता ने सवाल खड़ा किया जो व्यक्ति बीपीएल सूची में दर्ज हो, जिसने पीडीएस के जरिए राशन का उठाव किया हो और जिसने इंदिरा आवास के तहत लाभ लिया हो, वह लाखों के बस का मालिक कैसे बन गया?

तेजस्वी पर हो सकता है मुकदमा
नीरज कुमार ने खुलासा करते हुए तेजस्वी यादव को चेतावनी भी दे डाली. उन्होंने कहा कि जिस बस कि खरीद में फर्जीवाड़ा हुआ हो, उस बस में अगर तेजस्वी यादव सफर करते हैं तो उन पर मुकदमा भी हो सकता है. नीरज कुमार ने कहा कि उस बस से सफर करने पर तेजस्वी यादव पर धारा 420, 467 और 468 के तहत कोई भी बिहार का व्यक्ति मुकदमा कर सकता है.

तेजस्वी यादव से जवाब मांगते हुए नीरज कुमार ने पूछा कि तेजस्वी बताएं कि बस की खरीद में किसके पैसे लगे हैं? नीरज कुमार ने तेजस्वी यादव को चैलेंज देते हुए कहा कि अगर दस्तावेज गलत है तो मुझ पर मानहानि का दावा करें. अगर दस्तावेज सही हैं तो बताएं कि आर्थिक अपराध का मुख्य आरोपी कौन है?

ये भी पढ़ें - 


मुसलमान न होते तो मिसाइल मैन और अबुल कलाम जैसे लोग कहां से मिलते: शाहनवाज हुसैन




पुलिसकर्मियों पर फिर भड़के मंगल पांडे, बोले- 'ऐसे कोई ठेलता है क्या?'

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पटना से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 22, 2020, 12:34 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर