महागठबंधन में CM पद की दावेदारी से मचा बवाल, RLSP-मांझी ने दिया ये बड़ा बयान

Amitesh | News18 Bihar
Updated: August 30, 2019, 8:59 PM IST
महागठबंधन में CM पद की दावेदारी से मचा बवाल, RLSP-मांझी ने दिया ये बड़ा बयान
आरजेडी तेजस्वी यादव को बनाना चाहती है मुख्‍यमंत्री का दावेदार.

आरजेडी हर हाल में तेजस्वी यादव को अगले मुख्यमंत्री के उम्मीदवार के तौर पर देखना चाहती है, लेकिन महागठबंधन के कई सहयोगियों को यह रास नहीं आ रहा है.

  • Share this:
अभी बिहार विधानसभा चुनाव में भले ही एक साल से ज्‍यादा का वक्‍त बचा हो, लेकिन उसके पहले ही विपक्षी महागठबंधन में मुख्यमंत्री ( Chief Minister) पद को लेकर मारामारी शुरू हो चुकी है. महागठबंधन की सबसे बड़ी पार्टी आरजेडी (RJD) की तरफ से तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) की उम्मीदवारी तय मानी जा रही है. जी हां, उनकी पार्टी के नेता हर हाल में तेजस्वी को अगले मुख्यमंत्री उम्मीदवार के तौर पर देखना चाहते हैं, लेकिन कई सहयोगियों को यह रास नहीं आ रहा है.

मांझी भी बनना चाहते हैं मुख्‍यमंत्री
ताजा बवाल शुरू हुआ है जीतन राम मांझी की दावेदारी से. उन्‍होंने एक बार फिर से मुख्यमंत्री के पद पर बैठने की इच्छा जताई तो आरजेडी को यह नागवार गुज़रा. वार पलटवार दोनों तरफ से शुरू हो गया. आरजेडी नेता शिवानंद तिवारी ने मांझी को सलाहकार की भूमिका में रहने की सलाह दी, तो उनकी (मांझी) पार्टी ने तिवारी पर हमला बोल दिया.

उधर, कांग्रेस पहले से ही इस मसले पर खुलकर कह रही है कि फैसला पार्टी आलाकमान करेगा. कांग्रेस तेजस्वी के सीएम पद की उम्मीदवारी पर गोलमोल जवाब दे रही है.

आरएलएसपी को तेजस्‍वी की दावेदारी पसंद
आरजेडी को एकमात्र सहारा मिल रहा है सहयोगी आरएलएसपी से. उपेन्द्र कुशवाहा की पार्टी आरएलएसपी सबसे बड़ी पार्टी होने के नेता आरजेडी की तरफ से तेजस्वी यादव की दावेदारी का समर्थन कर रही है. आरएलएसपी के प्रवक्ता माधव आनंद ने न्यूज़18 से बातचीत में कहा कि सबसे बड़ी पार्टी के नेता दावेदारी आरजेडी की बनती है और जब बात आरजेडी की आती है तो फिर तेजस्वी का ही नाम आता है.

भाजपा और जेडीयू ने साधा निशाना
Loading...

हालांकि जेडीयू और बीजेपी दोनों की तरफ से सवाल किए जा रहे हैं. दावा दो तिहाई बहुमत से जीत का है लिहाज़ा विपक्षी गठबंधन के लिए नो वेकेंसी कहा जा रहा है. जेडीयू के प्रधान महासचिव केसी त्यागी ने न्यूज़ 18 से बातचीत में कहा, 'नेता प्रतिपक्ष बनने लायक नहीं है कोई और मुख्यमंत्री पद पर दावेदारी सुनकर अजीब लगता है.'

फिलहाल महागठबंधन की बैठक काफी दिनों बाद हुई है और अब हर महीने बैठक होने की बात कही भी जा रही है. वैसे पहली ही बैठक के बाद जो शुरू हुआ, वो अपने आप में बिखरते विपक्ष के चित्र को दिखा गया.

ये भी पढ़ें-

क्या सच था अनंत सिंह का दावा! अब वायरल हुआ AK-47 लिए पड़ोसी का वीडियो
मांझी ने फिर CM बनने की जताई इच्छा ! BJP बोली- No vacancy...

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पटना से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 30, 2019, 8:11 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...