Assembly Banner 2021

लालू अंदाज में तेज-तेजस्वी का धरना, RJD विधायक ने बजाया हारमोनियम फिर रास आई मलाई

पटना में देर रात धरना पर बैठे तेजस्वी-तेजप्रताप यादव

पटना में देर रात धरना पर बैठे तेजस्वी-तेजप्रताप यादव

दरअसल बिहार में लालू के परंरागत वोटर कहे जाने वाले यादव बिरादरी के लिए दूध मंडी का तोड़ा जाना किसी हादसे से कम नहीं थी. इसकी भनक जब तेजस्वी को लगी तो उन्होंने बिना मौका गंवाए वोटरों को लपकने की कोशिश की और सीधे जंक्शन स्थित दूध मंडी पहुंच गए.

  • Share this:
बिहार की राजनीति में लालू प्रसाद (Lalu Prasad) फिलहाल भले ही हाशिये पर चल रहे हों लेकिन उनके राजनीति (Politics) करने का रंग अभी भी बरकार है. बुधवार को राजनीति का यही 'लालू रंग' पटना (Patna) में देखने को मिला. ठीक उसी अंदाज जिसमें लालू अपने विरोधियों पर निशाना साधते थे उनके दोनों बेटों ने सरकार (Nitish Government) को घेरने की कोशिश की. सब कुछ हुआ भाषणबाजी भी, गाना-बजाना भी और बीच सड़क पर बैठकर खाना भी. बुधवार की रात से पटना जंक्शन (Patna Junction) के पास स्थित दूध मार्केट में शुरू हुआ विरोध का लालू मॉडल (Lalu Model) गुरुवार को अहले सुबह समाप्त हुआ.

Youtube Video


तेजस्वी के बाद तेजप्रताप को भी आई दूधवालों की याद



दरअसल बिहार में लालू के परंरागत वोटर कहे जाने वाले यादव बिरादरी के लिए दूध मंडी का तोड़ा जाना किसी हादसे से कम नहीं थी. इसकी भनक जब तेजस्वी को लगी तो उन्होंने बिना मौका गंवाए वोटरों को लपकने की कोशिश की और सीधे जंक्शन स्थित दूध मंडी पहुंच गए. धरना देने अर्जुन पहुंचे तो कृष्ण कहां पीछे रहने वाले थे लगे हाथ वो भी अपने भाई का साथ देने जा पहुंचे और इसके बाद शुरू हुआ लालू रंग में धरना.
झाल से लेकर ढोलक तक की हुई व्यवस्था

रात काटनी थी तो समर्थकों ने हारमोनियम से लेकर झाल और ढोलक से लेकर नाल तक का इंतजाम कर लिया. पार्टी के विधायक भी तेजस्वी की नजरों में आना चाहते थे तो किसी ने उनको मलाई परोसा तो किसी ने मलाई और चाय. बारिश के बीच रात गुजारनी थी तो भगवान का नाम लेना ही सही लगा तो दूध बेचने वालों में से ही किसी ने हरे रामा.. हरे कृष्णा का राग छेड़ा. इस राग पर

आठ घंटे तक चला धरना

तेज-तेजस्वी के साथ करीब 500 कार्यकर्ताओं ने सुबह तीन बजे तक वहां डेरा डाले रखा. दोनों भाईयों के इस धरना में सरकार के खिलाफ हुंकार और आक्रोश दोनों देखने को मिला. ऐसे में लालू जी की विरासत को बचाने के लिए कृष्ण-अर्जुन ने पूरी रात जिला प्रशासन और सरकार के खिलाफ आग उगला और सड़क पर घंटों डटे रहे.

लालू के बेटों का पटना में धरना
पटना में धरना के दौरान हारमोेनयिम बजाते राजद विधायक


बारिश के साथ विरोध का दौर भी जारी था इस कारण घंटों की मशक्कत के बाद जिला प्रशासन ने लालू के दोनों लालों यानि तेज-तेजस्वी को इस आश्वासन पर मनाया कि जंक्शन से डेढ़ किलोमीटर के दायरे में हम दूसरा मार्केट बसा देंगे.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज