लाइव टीवी

नई टीम को तेजस्वी यादव की खरी-खरी, गुटबाजी की बजाय परफार्मेंस पर ध्यान दें

News18 Bihar
Updated: February 10, 2020, 4:05 PM IST
नई टीम को तेजस्वी यादव की खरी-खरी, गुटबाजी की बजाय परफार्मेंस पर ध्यान दें
राजद के जिलाध्यक्षों की बैठक में तेजस्वी यादव समेत अन्य

तेजस्वी ने ज़िलाध्यक्षों की बैठक में अपने नए साथियों को कहा कि आप गुटबाजी से बिल्कुल दूर रहेंगे. वैसे भी हमारी पार्टी में सिर्फ और सिर्फ एक ही गुट है वो है लालू यादव का गुट

  • Share this:
पटना. तेजस्वी यादव (Tejasvi Yadav) ने अपनी नई टीम से पहली मुलाकात में ही उन्हें बड़ा टास्क दे दिया है. राजद (RJD) के नए ज़िलाध्यक्षों को तेजस्वी यादव ने कहा है कि आज हम सभी एक बड़े मिशन पर हैं और हमने आप सब पर जो भरोसा भी किया है ऐसे में हर हाल में आप सबको बेहतर परफार्मेंस देना होगा.

तेजस्वी का गुरुमंत्र

तेजस्वी यादव की जिस सुपर 50 को लेकर पार्टी के भीतर घमासान मचा हुआ है, यादवों में इस नई टीम को लेकर बड़ी नाराजगी है ऐसे में इस नई टीम के साथ पहली मुलाकात में ही तेजस्वी ने अपने रणबांकुरों को एक बड़ा टास्क भी दे दिया. सभी 50 ज़िलाध्यक्ष और प्रधान महासचिव के साथ तेजस्वी यादव ने राबड़ी आवास पर एक बैठक की जिसमें तेजस्वी ने अपने नए साथियों को गुरुमंत्र भी दिया. तेजस्वी ने बैठक के दौरान जो अपने नए ज़िलाध्यक्षों को गुरुमंत्र दिया उसकी पूरी जानकारी न्यूज18 के पास हैै. तेजस्वी ने कहा कि विरोधी जैसे भी टोका-टोकी करें आप उससे ना तो झगड़ना और ना ही उसमें उलझना नहीं तो हमारा मिशन गड़बड़ा जाएगा.

मिशन 2020 बड़ी चुनौती

तेजस्वी ने कहा कि मिशन 2020 के लिए बड़ी चुनौतियां हैं और हमारा विरोधी बहुत चतुर है इसलिए बहुत सावधानी से इनका मुकाबला करना है. तेजस्वी ने अपने ज़िलाध्यक्षों को कहा कि हम सभी के पास अब केवल 6 महीने ही हैं और इन 6 महीनों आप सभी को ये साबित भी कर देना है कि आप सबसे बेस्ट हो इसके लिए आप सभी को बूथ लेवल पर संगठन को ना सिर्फ मजबूत करना है बल्कि हर पंचायत हर टोले और घर-घर तक लोगों तक NRC/CAA और NPR की जानकारी भी देनी है खासकर दलितों और अतिपछड़ों के बीच ये बात भी पहुंचानी है और उन्हें कनविन्स भी करना है.

गुटबाजी नहीं परफार्मेंस देना है जरूरी

तेजस्वी ने ज़िलाध्यक्षों की बैठक में अपने नए साथियों को कहा कि आप गुटबाजी से बिल्कुल दूर रहेंगे. वैसे भी हमारी पार्टी में सिर्फ और सिर्फ एक ही गुट है वो है लालू यादव का गुट साथ ही तेजस्वी ने अपने नए ज़िलाध्यक्षों और प्रधान सचिवों को एक बड़ा टास्क देते हुए कहा कि हमने आप पर बहुत भरोसा किया है इसलिए आप सभी से बहुत उम्मीदें भी हैं ऐसे में कोई भी चूक हम बर्दाश्त नहीं कर पाएंगे. हर हाल में आप सभी को अपना सबसे बेहतर परफार्मेंस देना होगा. इस मौके पर आरजेडी के तमाम बड़े नेता रघुवंश प्रसाद सिंह,जगदानन्द सिंह ,रामचंद्र पूर्वे भी मौजूद थे.बैठक के बहाने करीब आए लालू के दोनों संकटमोचक

तेजस्वी के इस गुरुमंत्र के बीच आरजेडी के लिए एक अच्छी खबर ये भी है कि अरसे बाद आज पार्टी के दोनो बड़े नेता एक साथ दिखाई दिए और दोनों ने एक-दूसरे की तारीफ भी की. पिछले कई दिनों से जगदानन्द सिंह और रघुवंश प्रसाद सिंह के बीच जो कोल्ड वार चल रहा था, पहली बार इस बैठक के बहाने ही दोनों नेता एक साथ दिखे. जगदानन्द ने कहा कि हम दोनों के बीच कोई मतभेद नहीं है. अगर आरजेडी के ये दोनों रणबांकुरों के बीच कोल्ड वार वाकई थम गया है तो ये आरजेडी के लिहाज से बहुत अच्छी खबर है ऐसे में तेजस्वी के इस टिप्स का उनकी टीम पर कितना असर होता है और ये रणबांकुरे तेजस्वी के इस भरोसे पर कितना सफल हो पाते हैं ये तो समय ही बताएगा.

ये भी पढ़ें- स्कूल के हैंडपंप में बदमाशों ने डाला जहर, हेडमास्टर की समझ से बची बच्चों की जान

ये भी पढ़ें- कन्हैया कुमार के काफिले पर हमला, आक्रोशित लोगों ने फेंका अंडा-मोबिल

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पटना से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 10, 2020, 3:39 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर