लाइव टीवी

सुप्रीम कोर्ट के फैसले के 6 दिन बाद तेजस्वी यादव ने खाली किया सरकारी बंगला
Patna News in Hindi

News18 Bihar
Updated: February 13, 2019, 12:52 PM IST
सुप्रीम कोर्ट के फैसले के 6 दिन बाद तेजस्वी यादव ने खाली किया सरकारी बंगला
तेजस्वी यादव का बंगला

तेजस्वी यादव पटना के 5 देशरत्न मार्ग पर स्थित उस बंगले में रहते हैं, जो डिप्टी सीएम के लिए चिन्हित किया गया है. जब वे बिहार के डिप्टी सीएम थे तो उस हैसियत से उन्हें ये बंगला दिया गया था

  • News18 Bihar
  • Last Updated: February 13, 2019, 12:52 PM IST
  • Share this:
बिहार के पूर्व डिप्टी सीएम और विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने अपना सरकार बंगला खाली करना शुरू कर दिया है. बुधवार को तेजस्वी के पटना स्थित बंगले से सभी पोस्टर बैनर हटाए गए, साथ ही तेजस्वी का नेम प्लेट भी हटा लिया गया. तेजस्वी ने अपने सरकारी आवास से सभी सिक्योरिटी गार्ड भी हटा लिए इसके साथ ही बंगले के अंदर लगे सामान को भी ठेले से हटाया जा रहा है.

सुप्रीम कोर्ट ने 8 फरवरी को बिहार विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव को न सिर्फ बंगला खाली करने का आदेश सुनाया था, बल्कि पचास हजार रुपए का आर्थिक दंड भी लगाया था. इस आदेश के पांच दिन बाद तेजस्वी यादव ने कोर्ट के फैसले का पालन करते हुए बंगला खाली करवाने की प्रक्रिया शुरू की.

ये भी पढ़ें- बेगूसराय में राजद नेता को दिनदहाड़े गोलियों से भूना, हालत गंभीर



बता दें बीजेपी ने बंगला खाली नहीं किए जाने पर पूरे लालू परिवार को घेरे में लिया था. बीजेपी नेता प्रेम रंजन पटेल ने कहा था कि तेजस्वी यादव ने क्या उस बंगले में कालाधन छिपा रखा है? जिसे निकालने में उन्हें परेशानी हो रही है और इसलिए बंगला खाली नहीं कर रहे हैं. दूसरी तरफ नेता मृत्युंजय तिवारी ने कहा था कि तेजस्वी यादव यात्रा पर निकले हुए हैं, इसलिए बंगला खाली नहीं हो सका है. लेकिन सुप्रीम कोर्ट के आदेश का पालन किया जाएगा.



ये भी पढ़ें- छपरा- वार्ड पार्षद के पति की घर में घुसकर हत्या, विवाद के बाद चाकू से गोदा

तेजस्वी यादव पटना के 5 देशरत्न मार्ग पर स्थित उस बंगले में रहते हैं, जो डिप्टी सीएम के लिए चिन्हित किया गया है. जब वे बिहार के डिप्टी सीएम थे तो उस हैसियत से उन्हें ये बंगला दिया गया था. लेकिन हाल में बिहार सरकार ने बंगला खाली करने को कह दिया. दूसरा तथ्य ये है कि फिलहाल प्रदेश के डिप्टी सीएम सुशील कुमार मोदी हैं और वे एक पोलो रोड में आवंटित बंगले में रहते हैं. ये वो बंगला है, जो नेता प्रतिपक्ष के लिए चिन्हित किया गया है.

पटना हाईकोर्ट ने तेजस्वी यादव की तरफ से दायर अपील खारिज करते हुए उन्हें राहत देने से इनकार कर दिया था. तेजस्वी यादव ने हाईकोर्ट के फैसले को सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी. सुप्रीम कोर्ट ने 8 फरवरी को बिहार विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव को न सिर्फ बंगला खाली करने का आदेश सुनाया था बल्कि पचास हजार का आर्थिक दंड भी लगाया था.

इनपुट- रवि एस नारायण

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएगी आपके पाससब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsAppअपडेट्स
First published: February 13, 2019, 11:54 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading