लाइव टीवी

तेजस्वी यादव ने पूछा- स्थाई बेरोजगारों के लिए डोमिसाइल नीति क्यों नहीं लागू कर रही है सरकार
Patna News in Hindi

News18 Bihar
Updated: March 18, 2020, 1:51 PM IST
तेजस्वी यादव ने पूछा- स्थाई बेरोजगारों के लिए डोमिसाइल नीति क्यों नहीं लागू कर रही है सरकार
पटना में पार्टी से जुड़ा पोस्टर जारी करते तेजस्वी यादव

तेजस्वी यादव ने कहा कि हमने सरकार से 18 सवाल पूछे हैं सरकार को यह बताना चाहिए कि 15 वर्षों की सरकार ने आईटी कंपनी या आईटी पार्क बिहार में क्यों नहीं बनाया

  • Share this:
पटना. बिहार विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव (Tejasvi Yadav) ने एक बार फिर से डोमिसाइल (Domicile Policy) और बेरोजगारी के मुद्दे को उछाला है. पटना में पत्रकारों से बातचीत करते हुए तेजस्वी यादव ने पूछा कि सरकार बताए कि स्थाई बेरोजगारों के लिए डोमिसाइल की नीति क्यों नहीं लागू कर रही है. तेजस्वी ने कहा कि क्षेत्रवाद, जातिवाद और भ्रष्टाचार ये तीनों चीजें आज बिहार में होने वाली नियुक्ति प्रक्रिया में जारी है यही कारण है कि योग लोगों को रोजगार के अवसर नहीं मिल पा रहे हैं.

जारी रहेगी यात्रा

अपनी यात्रा का जिक्र करते हुए तेजस्वी ने कहा कि बिहार में बेरोजगारी ही सबसे बड़ा मुद्दा है हम लोगों ने कोरोना वायरस के कारण 31 मार्च तक अपनी यात्रा रद्द की है. उन्होंने कहा कि हमारी यादव को चार जिलों में युवाओं का भारी समर्थन मिला है युवाओं ने हमसे डिमांड किया है कि हम इस यात्रा को जारी रखें इसके लिए पार्टी ने मिस्ड कॉल नंबर जारी किया है इस पर मिस कॉल कर युवा अपना फोन सकेंगे नीतीश कुमार पर निशाना साधते हुए कहा कि मैं बिहार सरकार से पूछना चाहता हूं कि सरकार ने कितने लोगों को रोजगार दिया है सरकार आखिर बेरोजगारी को इतने हल्के में क्यों ले रही है.



मिस्ड कॉल देकर यात्रा से जुड़ें



प्रेस वार्ता के दौरान तेजस्वी यादव ने बिहार के युवाओं के लिए एक नंबर भी जारी किया. इस नंबर पर कॉल कर युवा तेजस्वी यादव की बेरोजगारी हटाओ अभियान के साथ जुड़ सकते हैं. जो नंबर जारी किया गया है कि वह 9334302020 है. इस पर सिर्फ मिस्ड कॉल करना होगा.

18 सवालों का जवाब दे सरकार

तेजस्वी ने कहा कि हमने सरकार से 18 सवाल पूछे हैं. सरकार को यह बताना चाहिए कि 15 वर्षों की सरकार ने आईटी कंपनी या आईटी पार्क बिहार में क्यों नहीं बनाया. मछली उत्पादन को बढ़ावा देकर मछुआरों के लिए बड़ा मार्केट क्यों नहीं बनाया गया. उन्होंने कहा कि सरकार को यह बताना चाहिए कि 15 वर्षों में कितनी नौकरियां दी गई है. मैं जिलावार डिमांड करता हूं कि इसका डेटा दिया जाए. तेजस्वी ने पूछा कि कितने बेरोजगारों ने निबंधन कार्यालय में जाकर पंजीकरण कराया है, साथ ही बिहार से कितने युवाओं का पलायन हुआ है इसको लेकर भी सरकार को जानकारी देनी चाहिए.

निशाने पर सुशील मोदी

तेजस्वी ने पत्रकारों से बातचीत में कहा कि शिक्षक, सिपाही, डॉक्टर की लंबित भर्तियों को क्यों नहीं भरा गया है, क्या कारण हैं कि इन विभागों के तमाम पद अभी भी खाली हैं. सुशील मोदी पर निशाना साधते हुए तेजस्वी ने कहा कि सुशील मोदी जी जरा अपनी सरकार की कमियों पर भी ध्यान दीजिए. जब आपकी सरकार को विषयवार गुणवत्ता वाले टीचर नहीं मिल रहे हैं तो ये आपकी सरकार की कमी है.

इनपुट- अमित कुमार

ये भी पढ़ें- Coronavirus: कॉलेज बंद हुआ तो फेसबुक Live से प्रोफेसर ने ली क्लास

ये भी पढ़ें- बार बाला को देखते ही बेकाबू हुए नशे में धुत्त मुखिया जी, वीडियो वायरल

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पटना से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 18, 2020, 1:32 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading