लाइव टीवी

नीतीश की 'नसीहत' पर तेजस्वी का 'तंज'- चच्चा हमारे करियर की चिंता न करें
Patna News in Hindi

Rupesh Kumar | News18 Bihar
Updated: March 27, 2018, 5:20 PM IST
नीतीश की 'नसीहत' पर तेजस्वी का 'तंज'- चच्चा हमारे करियर की चिंता न करें
तेजस्वी यादव

तेजस्वी हमेशा नीतीश को चाचा कहते हैं लेकिन नीतीश ने पहली बार उन्हें कल सदन में बाबू कहा था.

  • Share this:
बिहार में चाचा-भतीजे यानि नीतीश-तेजस्वी की जुगलबंदी मंगलवार को भी सदन में जारी रही. सोमवार को चाचा नीतीश ने अपने बाबू यानि तेजस्वी पर तेज प्रहार किया था. लालू के लाल के करियर की चिंता, चाचा ने जताई थी. इसके बाद अाज बारी थी क्रिकेट में भी अपना करियर आजमा चुके बाबू यानि तेजस्वी की, जिन्होंने अपने चाचा नीतीश की गुगली पर आज फ्रंटफुट से बैटिंग की.

तेजस्वी ने कहा कि हमें खुशी है कि चाचा यानि नीतीश जी ने हमें बाबू बोला. हम चाहते हैं कि हम अगर गलत करें तो वो हमें पास बुलाएं, समझाएं, सिखाएं. लेकिन अगर वो हमें दंगा कराना, दंगा भड़काना और दंगा करने वालों को संरक्षण देना और जनादेश का अपमान करना सिखाएंगे तो हमें ऐसी सीख नहीं चाहिए. तेजस्वी ने कहा कि हमें राजनीति में सेवा करनी है. करियर नहीं बनाना है.

कुल मिला कर लालू के लाल अब नीतीश के बाबू बन गए हैं. तेजस्वी हमेशा नीतीश को चाचा कहते हैं. लेकिन नीतीश ने पहली बार उन्हें कल सदन में बाबू कहा. एक समय था जब राजनीति में कदम रखते ही तेजस्वी ना सिर्फ लोकतंत्र के मंदिर की सीढ़ियां चढ़ गए थे, बल्कि मुख्यमंत्री नीतीश के बगलगीर यानि उपमुख्यमंत्री बन गए थे.

तब तेजस्वी में नीतीश को बड़ा तेज नजर आता था और तेजस्वी को नीतीश में अपना चाचा. नीतीश-तेजस्वी में तब से ही चाचा-भतीजे की जुगलबंदी शुरू हुई थी. लेकिन वो दौर सत्ता साझेदारी का था, आज नीतीश सरकार में हैं और तेजस्वी नेता प्रतिपक्ष. तेजस्वी अब भी नीतीश को चाचा कहते हैं. लेकिन भाव बदल गया है. चाचा के साथ कुछ विशेषण लग गए हैं.



इधर पहली बार चाचा नीतीश ने तेजस्वी को बाबू कहा, वो भी जरा गुस्से में. पहली बार चाचा को भतीजे के करियर की चिंता हुई है. हालांकि अपने लाल के करियर की चिंता लालू को भी थी. तभी तो कहते हैं, पहले क्रिकेट में अपना करियर तलाश रहे बेटे तेजस्वी की लालू पैरवी किया करते थे. वहां बात नहीं जमते देख, लालू ने अपने क्रिकेटर लाल का करियर राजनीति में जमा दिया. लेकिन फिलहाल तो यही लग रहा है कि तेजस्वी विपक्षियों के खिलाफ बैटिंग करना नहीं भूले हैं.

ये भी पढ़ें- VIDEO : बीच बाजार में महिला पुलिसकर्मी ने की सहकर्मी की चप्पल से पिटाई

देश के अस्तित्व और आदर्श से खिलवाड़ कर रही हैं सरकारें: शंकराचार्य

फिर टला नियोजित शिक्षकों के वेतन वृद्धि का मामला, 12 जुलाई को होगी सुनवाई

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पटना से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 27, 2018, 3:47 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर