लाइव टीवी

रोजगार दिलाने के लिए कल से 'आरक्षण बढ़ाओ- बेरोजगारी हटाओ' यात्रा पर निकलेंगे तेजस्वी
Patna News in Hindi

Amit Kumar | News18 Bihar
Updated: February 7, 2019, 12:02 PM IST
रोजगार दिलाने के लिए कल से 'आरक्षण बढ़ाओ- बेरोजगारी हटाओ' यात्रा पर निकलेंगे तेजस्वी
फाइल फोटो

तेजस्वी के इस यात्रा को लेकर जदयू से लेकर बीजेपी तक के लोग बयानबाजी कर रहे हैं. बीजेपी नेता नितिन नवीन कहते हैं कि जब ये सता में रहते हैं तब इन्हें युवाओं की याद नहीं आती है.

  • Share this:
लालू प्रसाद यादव के छोटे बेटे और बिहार के पूर्व उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव एक बार फिर से यात्रा पर निकल रहे हैं. इस बार उनकी यात्रा का मुद्दा है आरक्षण बढ़ाओ और बेरोजगारी हटाओ. जबकि इनके बड़े भाई तेजप्रताप यादव पहले से बदलाव यात्रा पर चल रहे हैं. इन दोनों भाइयों के बीच मनमुटाव ने एनडीए के लोगों को बैठे बिठाए लालू परिवार पर हमला बोलने का मौका दे दिया है.

जानकारी के मुताबिक, नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव गुरूवार से आरक्षण बढ़ाओ और बेरोजगारी हटाओ यात्रा शुरू कर रहे हैं. इनकी यह यात्रा दरभंगा से शुरू होने जा रही है. तेजस्वी अपनी इस यात्रा का ऐलान कर्पूरी ठाकुर की जयंती के दिन ही कर चुके थे और अब इसे मूलरूप देने की दिशा में ये अपना कदम बढ़ाने जा रहे हैं. तेजस्वी की माने तो बिहार में रोजगार नाम की कोई चीज नहीं रह गई है. यहां के युवा रोजगार पाने के लिये दूसरे राज्यों में जा रहे हैं. वहीं, आरक्षण को लेकर भी तेजस्वी खुलकर बोलते हैं. उनका कहना है कि अब तो सुप्रिम कोर्ट के आदेश के बाद आरक्षण का दायरा 50 प्रतिशत से अधिक हो चुका है. ऐसे में पिछड़े वर्ग के लोगों के लिए आरक्षण का दायरा बढ़ाना होगा.

तेजस्वी के इस यात्रा को लेकर जदयू से लेकर बीजेपी तक के लोग बयानबाजी कर रहे हैं. बीजेपी नेता नितिन नवीन कहते हैं कि जब ये सता में रहते हैं तब इन्हें युवाओं की याद नहीं आती है. तब आरक्षण की बात को भुल जाते हैं. दरअसल, ये अपनी राजनीति चमका रहे हैं. इनका युवाओं से कोई लेना देना नहीं है. वहीं, दूसरी ओर जदयू प्रवक्ता संजय सिंह तेजस्वी की इस यात्रा को ढोंग यात्रा नाम दे रहे हैं. संजय सिंह का कहना है की तेजस्वी को यहां के युवाओं को पहले यह बताना चाहिए कि उन्होंने अकूत संपति कैसे अर्जित कर ली. क्या उनका घराना उधोगपतियों से भरा है.



इधर संजय सिंह तेजस्वी और तेजप्रताप के अलग -अलग यात्रा को लेकर भी लालू परिवार पर हमला बोलते हैं. ये कहते है की ये दोनों भाइयों के बीच आपस की लड़ाई है. दोनों भाइयों में महाभारत छिड़ा हुआ है और उसी को छिपाने के लिये तेजस्वी अलग यात्रा पर जा रहे हैं.



बताते चलें कि लालू प्रसाद यादव ने कुछ दिन पहले तेजस्वी और तेजप्रताप के बीच की खाई को पाटने की पूरजोर कोशिश की थी. ये दोनों भाई कर्पूरी जयंती के मौके पर एक मंच पर आये भी थे लेकिन रिश्ते में पनपी कड़वाहट दूर नहीं हो सकी. ऐसे में लाजमी है की एनडीए के लोग इन दोनों भाइयों पर हमला बोलेंगे ही.

ये भी पढ़ें-



जेपी- लोहिया को छोड़कर PM मोदी का 'चेला' बन गए नीतीश चाचा: तेजस्वी यादव


 
First published: February 6, 2019, 3:34 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading