Home /News /bihar /

आज से 'आरक्षण बढ़ाओ-बेरोजगारी हटाओ' यात्रा पर तेजस्वी, दरभंगा से शुरूआत

आज से 'आरक्षण बढ़ाओ-बेरोजगारी हटाओ' यात्रा पर तेजस्वी, दरभंगा से शुरूआत

फाइल फोटो

फाइल फोटो

तेजस्वी के इस यात्रा को लेकर जदयू से लेकर बीजेपी तक के लोग बयानबाजी कर रहे हैं. बीजेपी नेता नितिन नवीन कहते हैं कि जब ये सता में रहते हैं तब इन्हें युवाओं की याद नहीं आती है.

    लालू प्रसाद यादव के छोटे बेटे और बिहार के पूर्व उप-मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव गुरुवार से एक बार फिर यात्रा पर निकल रहे हैं. इस बार उनकी यात्रा का मुद्दा है आरक्षण बढ़ाओ और बेरोजगारी हटाओ. तेजस्वी से पहले उनके बड़े भाई तेजप्रताप यादव बदलाव यात्रा पर चल रहे हैं. इन दोनों भाइयों के बीच मनमुटाव ने एनडीए के लोगों को बैठे बिठाए लालू परिवार पर हमला बोलने का मौका दे दिया है.

    ये भी पढ़ें- यूपी के सीएम योगी बिहार में फूकेंगे चुनावी बिगुल, सीमांचल में कार्यकर्ताओं को देंगे 'गुरुमंत्र'

    नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव की यह यात्रा गुरुवार को दरभंगा से शुरू होने जा रही है. तेजस्वी अपनी इस यात्रा का ऐलान कर्पूरी ठाकुर की जयंती के दिन ही कर चुके थे और अब इसे मूलरूप देने की दिशा में ये अपना कदम बढ़ाने जा रहे हैं. तेजस्वी की माने तो बिहार में रोजगार नाम की कोई चीज नहीं रह गई है. यहां के युवा रोजगार पाने के लिये दूसरे राज्यों में जा रहे हैं. वहीं, आरक्षण को लेकर भी तेजस्वी खुलकर बोलते हैं. उनका कहना है कि अब तो सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद आरक्षण का दायरा 50 प्रतिशत से अधिक हो चुका है. ऐसे में पिछड़े वर्ग के लोगों के लिए आरक्षण का दायरा बढ़ाना होगा.

    ये भी पढ़ें- क्या खत्म हो जाएगी बिहार के पूर्व सीएम जीतन राम मांझी की पार्टी ?

    तेजस्वी के इस यात्रा को लेकर जदयू से लेकर बीजेपी तक के लोग बयानबाजी कर रहे हैं. बीजेपी नेता नितिन नवीन कहते हैं कि जब ये सता में रहते हैं तब इन्हें युवाओं की याद नहीं आती है. तब आरक्षण की बातों को भूल जाते है. दरअसल, ये अपनी राजनीति चमका रहे हैं. जेडीयू नेता संजय सिंह का कहना है कि तेजस्वी को यहां के युवाओं को पहले यह बताना चाहिए कि उन्होंने इतनी बेनामी संपति कैसे अर्जित कर ली. क्या उनका घराना उद्योगपतियों से भरा है.

    संजय सिंह कहते हैं कि दोनों भाइयों के बीच आपस की लड़ाई है. दोनों भाइयों में महाभारत छिड़ा हुआ है और उसी को छिपाने के लिये तेजस्वी अलग यात्रा पर जा रहे हैं. बताते चलें कि लालू प्रसाद यादव ने कुछ दिन पहले तेजस्वी और तेजप्रताप के बीच की खाई को पाटने की पूरजोर कोशिश की थी. ये दोनों भाई कर्पूरी जयंती के मौके पर एक मंच पर आये भी थे लेकिन रिश्ते में पनपी कड़वाहट दूर नहीं हो सकी. ऐसे में लाजमी है की एनडीए के लोग इन दोनों भाइयों पर हमला बोलेंगे ही.

    Tags: Bihar News, PATNA NEWS, Tejasvi yadav

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर