आरक्षण को लेकर गरजे तेजस्वी यादव- 'जो इसको हाथ लगाएगा, वो ज़िंदा जल जाएगा'

News18 Bihar
Updated: March 5, 2019, 12:58 PM IST
आरक्षण को लेकर गरजे तेजस्वी यादव- 'जो इसको हाथ लगाएगा, वो ज़िंदा जल जाएगा'
फाइल फोटो

सुप्रीम कोर्ट ने सरकार के 13 पॉइंट रोस्टर सिस्टम से संबंधी पुनर्विचार याचिका खारिज कर दी है. इस फैसले के विरोध में 21 दलों समेत कई संगठनों ने इसके विरोध में मंगलवार को भारत बंद बुलाया है.

  • Share this:
बिहार के पूर्व डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने आरक्षण को लेकर एक बार फिर से बड़ा बयान दिया है. सुप्रीम कोर्ट ने सरकार के 13 पॉइंट रोस्टर सिस्टम से संबंधी पुनर्विचार याचिका खारिज कर दी है. ऐसे में 21 दलों समेत कई संगठनों ने इसके विरोध में मंगलवार को भारत बंद बुलाया है. इस कड़ी में राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद के छोटे बेटे तेजस्वी ने अपने ट्विटर हैंडल से ट्वीट कर लिखा.. जो आरक्षण को हाथ लगाएगा, वो ज़िंदा जल जाएगा. दलित-पिछड़ों की पुरज़ोर पुकार। 90% आरक्षण हमारा अधिकार.

मालूम हो कि सुप्रीम कोर्ट ने सरकार के 13 पॉइंट रोस्टर सिस्टम से संबंधी पुनर्विचार याचिका खारिज कर दी है, जिसके बाद अब दिल्ली के कॉलेजों में गेस्ट टीचर्स की नौकरियां जाने का ख़तरा बढ़ गया है. इस फैसले के विरोध में 21 दलों समेत कई संगठनों ने इसके विरोध में मंगलवार को भारत बंद बुलाया है.

Loading...

  ये भी पढ़ें- बिहार में दारोगा नियुक्ति का रास्ता साफ, पटना हाईकोर्ट ने सुनाया फैसला

बंद को लेकर देश भर में जगह-जगह विरोध प्रदर्शन हो रहे हैं. 13 पॉइंट रोस्टर को लेकर बुलाए गए भारत बंद और विरोध प्रदर्शन के बीच आरजेडी नेता तेजस्वी यादव का बड़ा बयान सामने आया है. तेजस्वी यादव की पार्टी राजद के कार्यकर्ता भी बिहार के अलग-अलग हिस्से में भारत बंद का विरोध कर रहे हैं.

यह भी पढ़ें-
एयरस्ट्राइक पर शहीद की पत्नी ने मांगे सबूत, कहा- जैसे मेरे पति का शव आया वैसे कुछ तो लाओ


एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पटना से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 5, 2019, 11:56 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...