लाइव टीवी
Elec-widget

तेजस्वी को रास नहीं आई उपेंद्र कुशवाहा की अगुआई ! महागठबंधन के प्रदर्शन में नहीं होंगे शामिल

News18 Bihar
Updated: November 13, 2019, 11:32 AM IST
तेजस्वी को रास नहीं आई उपेंद्र कुशवाहा की अगुआई ! महागठबंधन के प्रदर्शन में नहीं होंगे शामिल
पटना में होने वाले इस प्रदर्शन में जीतन राम मांझी और मुकेश सहनी की पार्टी भी शामिल होगी

तेजस्वी यादव (Tejasvi Yadav) अभी भी दिल्ली (Delhi) में हैं. आरजेडी (RJD) सूत्रों से जो जानकारी मिल रही है कि उसके मुताबिक वो इस कार्यक्रम में शामिल नहीं होंगे. उनकी जगह पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष रामचंद्र पूर्वे शामिल होंगे.

  • News18 Bihar
  • Last Updated: November 13, 2019, 11:32 AM IST
  • Share this:
पटना. बिहार में नेता प्रतिपक्ष और पूर्व डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव को उपेंद्र कुशवाहा की अगुआई रास नहीं आ रही है. एनडीए (NDA) सरकार की नीतियों के खिलाफ आज विपक्षी दलों का राज्यभर में धरना-प्रदर्शन है, लेकिन इस प्रदर्शन में तेजस्वी नदारद रहेंगे. पटना के गांधी मैदान स्थित गांधी मूर्ति से ये विरोध मार्च 12 बजे निकलेगा जिसकी अगुआई पूर्व केंद्रीय मंत्री उपेन्द्र कुशवाहा (Upendra Kushwaha) करेंगे. सभी की निगाहें कार्यक्रम में तेजप्रताप-तेजस्वी (Tejasvi Yadav) की मौजूदगी पर टिकी थी लेकिन तेजस्वी यादव इस विरोध मार्च में नहीं शामिल होंगे.

राजद से जुड़े सूत्रों से जानकारी मिली है उसके मुताबिक तेजस्वी की जगह अब रामचन्द्र पूर्वे इस कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे. तेजस्वी यादव अभी दिल्ली में हैं और जो जानकारी मिल रही है उसके मुताबिक वो दिल्ली से आज रांची के लिए रवाना होंगे. तेजस्वी झारखंड चुनाव को लेकर रांची जा रहे हैं. दरअसल हाल के दिनों में उपचुनाव (By Election) के दौरान मची खींचतान के बाद ये पहला मौका होगा जब महागठबंधन ने साझा कार्यक्रम का आयोजन किया है.

लेफ्ट को भी न्योता

वामदलों के साथ मिलकर महागठबंधन ने इसे राज्यव्यापी धरना प्रदर्शन बताया तो है लेकिन इस बात को लेकर आशंका अभी भी बनी हुई है कि पूरा महागठबंधन इस विरोध-प्रदर्शन में शामिल होगा. इस कार्यक्रम की पहल पूर्व केंद्रीय मंत्री और रालोसपा अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा ने की है और इस आयोजन को सफल बनाने के लिए महागठबंधन में शामिल सभी घटक दलों के अलावा वामदलों को भी न्योता दिया है.

सवाल राजद और तेजस्वी की मौजूदगी को लेकर

सबसे बड़ा सवाल ये है कि महागठबंधन का सबसे बड़ा दल यानी राजद का अहम चेहरा तेजस्वी यादव इस प्रदर्शन में शामिल क्यों नहीं हो रहे. आरजेडी सूत्रों से जो शुरूआती जानकारी मिल रही थी उसके मुताबिक वो आज पटना जरूर आएंगे क्योंकि बुधवार को ही आरजेडी के संगठनात्मक चुनाव के लिए राज्य स्तरीय बैठक है जिसकी अध्यक्षता तेजस्वी यादव को ही करनी है.

कांगेस, हम और वीआईपी की समर्थन
Loading...

विपक्ष की पार्टियों की बात करें तो कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष मदन मोहन झा ने अपनी पार्टी के जिलाध्यक्षों को आज के इस धरना प्रदर्शन में शामिल होने का निर्देश दिया है वहीं पूर्व सीएम जीतन राम मांझी समेत वीआईपी पार्टी के नेता मुकेश साहनी भी इस धरना कार्यक्रम में शामिल होंगे. धरना प्रदर्शन का मुख्य मकसद सरकार को घेरना है लेकिन इस मंच के माध्यम से बिहार में विपक्षी दलों की एकजुटता का रियलिटी टेस्ट भी होना है.

ये भी पढ़ें- ..तो PK ने शिवसेना को दिखाया था CM की कुर्सी का सपना

ये भी पढ़ें- भूमि विवाद को लेकर गांव में गरजी बंदूकें, महिला समेत नौ लोगों को मारी गोली

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पटना से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 13, 2019, 9:12 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com