लाइव टीवी

तेजस्वी यादव ने रेल मंत्री को लिखा पत्र, ऑनलाइन परीक्षा को लेकर पूछे सवाल
Patna News in Hindi

News18 Bihar
Updated: July 31, 2018, 11:47 AM IST
तेजस्वी यादव ने रेल मंत्री को लिखा पत्र, ऑनलाइन परीक्षा को लेकर पूछे सवाल
तेजस्वी यादव (फाइल फोटो)

रेलवे की ग्रुप सी और डी की परीक्षा 9 अगस्त से शुरू हो रही है. पहली बार इन दो कैटेगरी की परीक्षा ऑनलाइन मोड में ली जा रही है लेकिन परीक्षार्थियों का सेंटर 1500 से 2000 किलोमीटर दूर है.

  • Share this:
बिहार विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने रेल मंत्री को पीयूष गोयल को पत्र लिखा है. ये पत्र तेजस्वी ने रेलवे परीक्षा में छात्रों को आ रही कठिनाइयों के संबंध में लिखा है. रेल मंत्री पीयूष गोयल को लिखे पत्र में तेजस्वी ने ग़रीब छात्रों की समस्या हल करने का निवेदन किया है.

दरअसल रेलवे की ग्रुप सी और डी की परीक्षा 9 अगस्त से शुरू हो रही है. पहली बार इन दो कैटेगरी की परीक्षा ऑनलाइन मोड में ली जा रही है लेकिन परीक्षार्थियों का सेंटर 1500 से 2000 किलोमीटर दूर है. तेजस्वी ने लिखा है कि यह कैसी ऑनलाइन परीक्षा है जिसे देने के लिए परीक्षार्थी को 2000 किलोमीटर जाना पड़े?

ये भी पढ़ें- VIDEO: पटना में दिखा तेजप्रताप का 'शिव अवतार', त्रिशूल और डमरू लिए बाबाधाम रवाना



तेजस्वी ने लिखा है कि इस परीक्षा में शामिल होने वाले लोग ज्यादातर निम्न या निम्न मध्यम वर्गीय परिवार के हैं और आर्थिक रूप से कमजोर लोग इस कंडीशन में नहीं कि रिजर्वेशन करवा कर वहां जा सकें और परीक्षा दे सकें.



तेजस्वी यादव का लिखा लेटर


तेजस्वी ने पूछा है कि रेलवे की आखिर क्या मजबूरी और मंशा है कि गरीब वर्ग के छात्रों को 5 से 6 हजार रूपये खर्च करने के बाद भी शारीरिक और मानसिक प्रताड़ना को अनिवार्य कर दिया गया है. तेजस्वी ने पत्र के माध्यम से रेल मंत्री को परीक्षा सेंटर गृह राज्य या आसपास के पड़ोसी राज्यों में आवंटन करने की सलाह दी है साथ ही परीक्षा का कार्यक्रम रद्द कर के नया कार्यक्रम जारी करने की मांग की है.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पटना से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 31, 2018, 11:37 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading