Home /News /bihar /

'आक्रोश मार्च' पर लाठीचार्ज को लेकर तेजस्वी यादव बोले- तानाशाही की पराकाष्ठा

'आक्रोश मार्च' पर लाठीचार्ज को लेकर तेजस्वी यादव बोले- तानाशाही की पराकाष्ठा

तेजस्वी यादव (फाइल फोटो)

तेजस्वी यादव (फाइल फोटो)

आरएलएसपी की ओर से निकाले गए आक्रोश मार्च पर हुए पुलिस चार्ज को लेकर आरजेडी नेता तेजस्वी यादव ने नीतीश सरकार पर निशाना साधा है.

    बिहार में शिक्षा व्यवस्था में सुधार को लेकर राष्ट्रीय लोक समता पार्टी (आरएलएसपी) की ओर से निकाले गए आक्रोश मार्च पर हुए पुलिस चार्ज को लेकर आरजेडी नेता तेजस्वी यादव ने नीतीश सरकार पर निशाना साधा है.

    आरजेडी नेता तेजस्वी यादव ने पुलिस कार्रवाई की निंदा करते हुए ट्वीट कर कहा कि शिक्षा सुधार के लिए शांतिपूर्ण प्रदर्शन कर रहे आरएलएसपी अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार द्वारा पुलिस से हमला करवाना लोकतांत्रिक मूल्यों के खिलाफ और तानाशाही की पराकाष्ठा है. कुर्सी बचाने के लिए इस स्तर की राजनीति ठीक नहीं है.

    वहीं, आरएलएसपी नेता नागमणि ने बड़ा बयान देते हुए कहा कि आरएलएसपी के राजभवन मार्च में उपेंद्र कुशवाहा पर जानलेवा हमला हुआ है. सरकार ने उनकी हत्या की प्लानिंग की थी. कुशवाहा समेत 35 से 40 नेता पीएमसीएच में भर्ती हैं. 250 से 300 कार्यकर्ता विभिन्न हॉस्पिटल में भर्ती हैं.

    नागमणि ने उपेंद्र कुशवाहा की सुरक्षा बढ़ाने की मांग की है. उन्होंने कुशवाहा को जेड कैटगरी की सुरक्षा देने की मांग की है.

    इस बीच, आरएलएसपी ने 4 फरवरी को 'बिहार बंद' की घोषणा की है. पार्टी ने दावा कि इस बंद को आरजेडी, कांग्रेस, हम समेत कई दलों ने समर्थन किया है.

    गौरतलब है कि उपेंद्र कुशवाहा ने शनिवार को अपने समर्थकों के साथ आक्रोश मार्च निकाला. गांधी मैदान के जेपी गोलंबर से शुरू होकर मार्च राज भवन जा रहा था. लेकिन पटना के डाकबंगला चौराहा पर पुलिस और आरएलएसपी के कार्यकर्ताओं में झड़प हो गई. इसमें कई कार्यकर्ताओं को चोटें भी आईं हैं. इस बीच कुशवाहा की भी तबीयत बिगड़ गई, तो उन्हें पीएमसीएच भेजा गया है.

    बताया जा रहा है कि कुशवाहा के सामने ही कार्यकर्ता आगे बढ़ने को अड़े हुए थे, लेकिन पुलिस उन्हें रोकना चाह रही थी. इसी बीच आरएलएसपी कार्यकर्ताओं और पुलिस के बीच झड़प हो गई. आरएलएसपी कार्यकर्ताओं ने भी लाठियां चलानी शुरू कर दी, जिसके बाद पुलिस ने लाठी चार्ज किया.

    ये भी पढ़ें-  

    कांग्रेस की रैली को सफल बनाने में जुटे अनंत सिंह, रसगुल्ला से करेंगे लोगों का स्वागत

    RLSP की रैली में कार्यकर्ताओं और पुलिस में झड़प, उपेंद्र कुशवाहा की तबीयत बिगड़ी

    एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी WhatsApp अपडेट्स

    Tags: Bihar News, RJD, Tejaswi yadav, Upendra kushwaha

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर