होम /न्यूज /बिहार /राजद की बड़ी बैठक: RJD-BJP के संभावित गठबंधन पर 'पत्ते' खोलेंगे तेजस्वी?

राजद की बड़ी बैठक: RJD-BJP के संभावित गठबंधन पर 'पत्ते' खोलेंगे तेजस्वी?

RJD के खाली खजाने में आए पौने पांच करोड़ रुपये. (तेजस्वी यादव की फाइल फोटो)

RJD के खाली खजाने में आए पौने पांच करोड़ रुपये. (तेजस्वी यादव की फाइल फोटो)

बैठक में एक बार फिर पार्टी के पुराने नेताओं की हो रही अनदेखी का मुद्दा उठाया जा सकता है और तेजस्वी यादव को उनकी नाराजग ...अधिक पढ़ें

    राष्ट्रीय जनता दल (Rashtriya Janta Dal) ने शुक्रवार को पार्टी के विधायकों और जिलाध्यक्षों की बैठक की. इसमें पार्टी के 79 विधायकों में 61 की मौजूदगी रही. हालांकि पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष लालू यादव (Lalu Yadav) के दोनों बेटे तेजप्रताप यादव (Tejpratap Yadav) और विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव (Tejaswi Yadav) नदारद रहे. यही वजह रही कि आज दोबारा ये बैठक बुलानी पड़ी है. बताया जा रहा है पटना से 10 सर्कुलर रोड स्थित पूर्व सीएम राबड़ी देवी (Rabri Devi) के आवास पर बैठक होने जा रही है जिसमें तेजस्वी यादव भी शामिल होंगे.

    सवालों के घेरे में होंगे तेजस्वी
    सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार इस बैठक में एक बार फिर पार्टी के पुराने नेताओं की हो रही अनदेखी का मुद्दा उठाया जा सकता है और तेजस्वी यादव को  उनकी नाराजगी झेलनी पड़ सकती है. बता दें कि शुक्रवार को हुई बैठक में पूर्व केंद्रीय मंत्री कांति सिंह ने कहा था कि पार्टी के पुराने नेताओं को आज दरकिनार किया जा रहा है, पार्टी चापलूसों से भर गई है.

    बीजेपी से गठबंधन पर क्या बोलेंगे तेजस्वी?
    गौरतलब है कि कांति सिंह के साथ जगदानन्द सिंह और विधायक ललित यादव ने भी पार्टी के सदस्यता अभियान पर सवाल उठाया था. माना जा रहा है कि इस बैठक में तेजस्वी से कुछ सवाल भी पूछे जा सकते हैं. इनमें महत्वपूर्ण सवाल बीजेपी से गठबंधन के कयासों को लेकर है. दरअसल बीते कुछ दिनों से सोशल मीडिया पर ये बात तेजी से वायरल हो रही है कि तेजस्वी बीजेपी के साथ मिल सरकार बनाने की जुगत में ही दिल्ली में बैठे हैं.

    Tejaswi Yadav
    लोकसभा चुनाव में आरजेडी की करारी शिकस्त के बाद सक्रिय राजनीति से दूर रहे हैं तेजस्वी यादव.


    शिवानंद तिवारी ने उठाया था सवाल
    गौरतलब है कि विश्वस्त सूत्रों से मिली खबर के अनुसार बीजेपी से गठबंधन की अटकलों को लेकर पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष शिवानन्द तिवारी ने शुक्रवार की बैठक में मुद्दा उठाया था. उन्होंने कहा था कि विरोधी पार्टियां बीजेपी से संबंधों को लेकर तंज कसती हैं. लोग कहते हैं कि दिल्ली में बैठकर तेजस्वी बीजेपी के साथ कोई नए गठजोड़ की प्लानिंग कर रहे हैं.

    मीसा भारती भी होंगी शामिल!
    बता दें कि इससे पहले शिवानन्द तिवारी न तेजस्वी के बैठक से दूरी बनाने पर क्षोभ व्यक्त करते हुए मीडिया से कहा था, तेजस्वी यादव विपक्षी दल के नेता हैं. सब लोग एक्सपेक्ट करते हैं कि वे यहां रहेंगे. मेरी नसीहत कौन मान रहा है. बहरहाल इन सब के बीच सूत्रों से बड़ी खबर ये भी आ रही है कि राबड़ी आवास पर होने वाली इस बैठक में डॉ मीसा भारती भी शामिल होंगी.

    इनपुट- अमित कुमार सिंह

    Tags: Bihar Lok Sabha Elections 2019, Bihar News, Lalu Prasad Yadav, Misha bharti, Nitish kumar, PATNA NEWS, Rabri Devi, RJD, Tej Pratap Yadav, Tejaswi yadav, Tejpratap yadav

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें