तेजस्वी ने जारी की मंत्रियों के आवास में रहने वाले JDU के 9 नेताओं की सूची

नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर नीतीश सरकार को एक साथ कई मामलों में कठघरे में खड़ा किया.

News18 Bihar
Updated: December 6, 2018, 1:10 PM IST
News18 Bihar
Updated: December 6, 2018, 1:10 PM IST
बिहार के पूर्व डिप्टी सीएम और नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव का सरकारी बंगला खाली करवाए जाने का मामला अब राजनीतिक रंग लेता जा रहा है. अब पलटवार करते हुए तेजस्वी यादव ने मंत्री कोटे के आवास में रहने वाले जेडीयू के 9 नेताओं की सूची जारी की.

इस सूची में लेशी सिंह, अशोक कुमार चौधरी, रणवीर नंदन, संजय सिंह, संजय सिंह उर्फ गांधी जी, संजय झा, नरेंद्र नारायण यादव, रंजू गीता और उमेश सिंह कुशवाहा के नाम शामिल हैं.

इससे पहले नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर नीतीश सरकार को एक साथ कई मामलों में कठघरे में खड़ा किया था. तेजस्वी ने कहा कि एक ओर बिहार में अपराधियों के हौसले बढ़े हुए हैं तो दूसरी ओर नीतीश कुमार अपने भतीजे से डरे हुए हैं.

ये भी पढ़ें- पटना विश्वविद्यालय छात्र संघ चुनाव में 58 फीसदी वोटिंग 

तेजस्वी यादव ने कहा कि नीतीश जी के कारण ही हम नेता प्रतिपक्ष बने हैं और यह पद संवैधानिक होता है. जबकि डिप्टी सीएम के पद की संविधान में कोई व्यवस्था नहीं है. तेजस्वी ने कहा कि ऐसे में ये दलील देना ठीक नहीं है कि डिप्टी सीएम के लिए बंगला खाली करवाया जा रहा है. बंगला विवाद का मामला न्यायपालिका में विचाराधीन है तो ऐसे में आज की कार्रवाई गलत है.

ये भी पढ़ें- साथी की हत्या के विरोध में सड़क पर उतरे पटना हाईकोर्ट के वकील
Loading...

बताते चलें कि तेजस्वी यादव के 5 देशरत्न मार्ग स्थित सरकारी बंगले  को खाली करवाने की प्रक्रिया शुरू कर दी गई. हालांकि इस पर उठे विवाद के बीच फिलहाल इसको स्थगित कर दिया गया है. तेजस्वी के वकील की तरफ से जिला प्रशासन को उपलब्ध कराए गए एलपीए के आधार पर ये कार्रवाई टाली गई है. आपको बता दें कि भवन निर्माण विभाग के निर्देश पर पटना के डीएम ने बंगला खाली करवाने का आदेश दिया है.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पटना से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 5, 2018, 7:34 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...