लाइव टीवी

तेजप्रताप-ऐश्वर्या के झगड़े को छोड़ अपना सियासी करियर चमकाने में जुटे तेजस्वी यादव
Patna News in Hindi

Amrendra Kumar | News18 Bihar
Updated: November 4, 2018, 9:20 AM IST
तेजप्रताप-ऐश्वर्या के झगड़े को छोड़ अपना सियासी करियर चमकाने में जुटे तेजस्वी यादव
फाइल फोटो

भाई के तलाक के सवाल पर तेजस्वी ने मीडियाकर्मियों से ही पूछ डाला कि इसमें आपको क्यूं इतनी दिलचस्पी है? क्या मैंने कभी आपसे पूछा कि आपके घर में क्या खाना बना है?

  • Share this:
लालू परिवार में जारी झगड़े और कलह के बीच जहां एक और सुलह करने की कोशिशें जारी हैं तो दूसरी ओर सवाल ये भी उठने लगा है कि क्या घर में इस पारिवारिक कलह से दूर और तेजप्रताप-ऐश्वर्या के झगड़े को छोड़कर तेजस्वी यादव अपना करियर चमकाने में जुटे हैं.

दरअसल शनिवार को भाई के तलाक और घर में जारी कलह के मसले पर जैसा बयान तेजस्वी ने मीडिया के सामने दिया उससे यह साफ दिखा कि उन्हें घर में जारी झगड़े से कोई खास मतलब नहीं है. तेजस्वी घर में जारी कलह के बीच शनिवार को पटना में पार्टी के एक कार्यक्रम में पहुंचे थे जहां उनका चेहरा उतरा हुआ था लेकिन जब उनसे पूछा गया कि महज 5 महीने के दौरान ऐसा क्या हो गया जो उनके भाई का यह रिश्ता इस कगार पर पहुंच गया?

ये भी पढें- तेजप्रताप के तलाक पर तेजस्वी ने मीडिया से पूछा- आपको इसमें क्यों है दिलचस्पी



इन सवालों के जवाब में लालू प्रसाद यादव के छोटे बेटे और आरजेडी नेता तेजस्वी यादव ने बड़ी ही तल्खी के साथ जवाब दिया. तेजस्वी ने पहले तो मीडियाकर्मियों से ही पूछ डाला कि इसमें आपको क्यूं इतनी दिलचस्पी है? क्या मैंने कभी आपसे पूछा कि आपके घर में क्या खाना बना है? हालांकि बाद में उन्होंने यह जरूर कहा कि यह मेरे घर का मामला है. इसे हम लोग मिलकर सुलझा लेंगे.



ये भी पढ़ें- Inside Story: सब कुछ जानकर भी तेजप्रताप यादव के मामले में क्यों खामोश रहे लालू प्रसाद ?

तेजस्वी ने एक तरह से घर में जारी लड़ाई की तुलना बिग बॉस से कर दी और कहा कि लोग बिग बॉस ज्यादा देखने लगे हैं. शुक्रवार सुबह इतनी बड़ी खबर (पटना में सिपाही विद्रोह) आई, लेकिन शाम तक खबर बदल गई. किसके घर में क्या हुआ ये खबर चलने लगी. आरजेडी नेता ने कहा कि व्यक्तिगत बातें होगी तो सीएम और पीएम भी नहीं बचेंगे.

तेजस्वी यादव घर में जारी कलह और पिता की बीमारी के बीच लगातार अपने बूते पर राज्य के अलग-अलग हिस्सों में संविधान बचाओ यात्रा कर चुके हैं. इस यात्रा के दौरान उनके साथ पार्टी के बड़े चेहरे नहीं देखने को मिले हैं लेकिन अगले दो सालों में होने वाले चुनावों को लेकर तेजस्वी भी जानते हैं कि पार्टी को बचाने के लिए उन्हें ही मेहनत करनी होगी.

पिछले कई दिनों से दोनों भाई किसी भी मंच पर साथ नहीं दिखे ऐसे में ये सवाल उठने लगे हैं कि क्या घर से झगड़े से उन्हें कोई मतलब नहीं और उनका पूरा ध्यान अपने सियासी करियर को धार देने पर है. तेजस्वी बिहार से बाहर भी लगातार गैर भाजपा दलों के कार्यक्रम में अकेले ही जाते रहे हैं जो इस बात को बताने के लिए काफी हैं कि उनका पूरा ध्यान सियासी करियर पर ही है.

गौरतलब है कि बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के बड़े बेटे तेज प्रताप यादव ने अपनी शादी के पांच महीने के बाद ही पत्‍नी ऐश्‍वर्या से तलाक लेने के लिए पटना सिविल कोर्ट में याचिका दायर की है. मामले की अगली सुनवाई 29 नवंबर को होगी. तेज प्रताप की शादी बिहार के पूर्व सीएम दारोगा प्रसाद राय की पोती और पूर्व मंत्री चंद्रिका राय के बेटी ऐश्वर्या राय के साथ 12 मई को हुई थी.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पटना से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 4, 2018, 9:04 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading