Home /News /bihar /

tejaswi yadav party rashtriya janta dal rjd mla anant singh ritlal yadav and vijay krishna in trouble know why nodmk3

तेजस्‍वी यादव के 2 विधायक मुश्किल में, लालू यादव के खासमखास की भी बढ़ सकती है परेशानी

विशेष अदालत ने मोकामा से विधायक अनंत सिंह, दानापुर से आरजेडी विधायक रीतलाल यादव और राजद के वरिष्‍ठ नेता विजय कृष्‍ण के खिलाफ आरोप तय कर दिए हैं. (न्‍यूज 18 हिन्‍दी/फाइल फोटो)

विशेष अदालत ने मोकामा से विधायक अनंत सिंह, दानापुर से आरजेडी विधायक रीतलाल यादव और राजद के वरिष्‍ठ नेता विजय कृष्‍ण के खिलाफ आरोप तय कर दिए हैं. (न्‍यूज 18 हिन्‍दी/फाइल फोटो)

Bihar Politics: 17 दिसंबर 2015 को अधिकारियों ने जेल में छापेमारी की थी. इस दौरान रीतलाल यादव के बिस्तर के नीचे से 55000 नकद और मोबाइल चार्जर मिले थे, जबकि विजय कृष्ण के पास से सिम और मोबाइल बरामद किया गया था. विधायक अनंत सिंह के पास से सिगरेट मिला था. अब इसी मामले में आरोप तय किए गए हैं.

अधिक पढ़ें ...

पटना. बिहार के राजनीतिक गलियारों से बड़ी खबर है. राष्‍ट्रीय जनता दल के 2 विधायकों और एक पूर्व सांसद की मुश्किलें आने वाले समय में बढ़ सकती हैं. विशेष MP-MLA कोर्ट ने इन तीनों के खिलाफ एक मामले में आरोप तय किए हैं. इनमें मोकामा से राजद विधायक अनंत सिंह, दानापुर से आरजेडी विधायक रीतलाल यादव और पार्टी के पूर्व सांसद विजय कृष्‍ण शामिल हैं. कोर्ट द्वारा आरोप तय किए जाने से तेजस्‍वी यादव की पार्टी के 2 मौजूदा विधायकों समेत 3 नेताओं की परेशानियां बढ़ सकती हैं. इन सभी के खिलाफ जेल में छापामारी के दौरान मिली आपत्तिजनक एवं प्रतिबंधित सामग्रियों की बरामदगी के मामले में आरोप तय किए गए हैं.

बिहार की मुख्य विपक्षी पार्टी राष्ट्रीय जनता दल (RJD) के तीनों नेताओं के खिलाफ अदालत द्वारा आरोप तय किए गए हैं. इनकी छवि दबंग की रही है. पटना जिले के मोकामा से विधायक अनंत सिंह के अलावा दानापुर से राजद विधायक रीतलाल यादव विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव के बेहद नजदीकी माने जाते हैं. इसके अलावा कोर्ट की कार्रवाई की जद में आए तीसरे नेता विजय कृष्ण हैं. विजय कृष्‍ण राजद के सांसद भी रह चुके हैं और वह एक वक्त लालू यादव के काफी खास माने जाते थे. पटना के एमपी एमएलए कोर्ट द्वारा जेल में बंद पूर्व सांसद विजय कृष्ण, विधायक रीतलाल यादव और मोकामा विधायक अनंत सिंह के खिलाफ आरोप तय कर दिए गए हैं.

मंगलवार को पटना के सिविल कोर्ट में पेशी के लिए पहुंचे अनंत सिंह से आरजेडी के विधायक रीतलाल यादव मिलने पहुंचे थे

क्‍या है मामला

मामला पटना के ही बेवर थाना कांड संख्या 188/15 से जुड़ा है. दरअसल, जेल में छापेमारी के दौरान इनके पास प्रतिबंधित सामान मिलने के सबूत प्रशासन के पास थे. 17 दिसंबर 2015 को अधिकारियों ने जेल में छापेमारी की थी. इस दौरान रीतलाल यादव के बिस्तर के नीचे से 55000 नकद और मोबाइल चार्जर मिले थे, जबकि विजय कृष्ण के पास से सिम और मोबाइल बरामद किया गया था. विधायक अनंत सिंह के पास से सिगरेट मिला था. इसमें पुलिस ने कुल 6 आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज किया था. अदालत ने इस मामले में तीन दूसरे आरोपियों के मामले को अलग करते हुए इन 3 आरोपियों के खिलाफ आरोप गठित कर दिया है.

18 अप्रैल को अगली सुनवाई

इस मामले में अब अगली सुनवाई 18 अप्रैल को होनी है. मौजूदा समय में विजय कृष्ण और अनंत सिंह जेल में हैं, जबकि रीतलाल यादव जमानत पर चल रहे हैं. इस मामले में सुनवाई के बहाने जब अनंत सिंह और रीलाल यादव आपस में मिले तब दोनों नेताओं के बीच हंसी-मजाक का दौर चला था. इसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. ये दोनों नेता आपस में मिले तब रीतलाल यादव ने एमएलसी चुनाव में राजद प्रत्याशी की जीत की खबर दी तो अनंत सिंह अपने गले की सोने की चेन उन्हें निकाल कर देने लगे थे.

Tags: Anant Singh, Bihar News

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर