बिहार की सबसे बड़ी पार्टी है RJD, फिर हमें मिले सरकार बनाने का मौका: तेजस्वी

आरजेडी नेता तेजस्वी यादव ने बड़ा बयान देते हुए कहा कि बिहार सरकार को बर्खास्त कर राज्य की सबसे बड़ी पार्टी आरजेडी को सरकार बनाने के लिए आमंत्रित किया जाए.

News18 Bihar
Updated: May 16, 2018, 11:40 PM IST
बिहार की सबसे बड़ी पार्टी है RJD, फिर हमें मिले सरकार बनाने का मौका: तेजस्वी
तेजस्वी यादव (फाइल फोटो)
News18 Bihar
Updated: May 16, 2018, 11:40 PM IST
कर्नाटक विधानसभा चुनाव में किसी भी पार्टी को स्पष्ट बहुमत नहीं मिला. इसके बावजूद कर्नाटक के राज्यपाल ने चुनाव में सबसे ज्यादा सीटें जीतने वाली बीजेपी को सरकार बनाने का मौका दिया. इसी पर बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री और आरजेडी नेता तेजस्वी यादव ने बड़ा बयान दिया है. तेजस्वी यादव ने कहा कि अगर कर्नाटक में सबसे बड़ी पार्टी होने के नाते बीजेपी को सरकार बनाने का ऑफर मिलता है तो बिहार में भी आरजेडी को भी सरकार बनाने का मौका मिलना चाहिए. तेजस्वी ने कहा कि अगर सरकार बनाने का आधार बड़ी पार्टी है तो बिहार की सबसे बड़ी पार्टी आरजेडी है.

तेजस्वी ने कहा कि अगर सिंगल लार्जेस्ट पार्टी को कर्नाटक के राज्यपाल सरकार बनाने के लिए आमंत्रित करते हैं तो फिर हम राष्ट्रपति से मांग करते हैं कि वो राज्यपाल को बिहार के जनादेश का चीरहरण कर चोर दरवाजे से बनी सरकार को बर्खास्त करने का निर्देश देकर बिहार की सबसे बड़ी पार्टी को सरकार बनाने का निमंत्रण दें.



तेजस्वी ने कहा कि बीजेपी कर्नाटक में हॉर्स ट्रेडिंग को बढ़ावा दे रही है. बीजेपी लोकतंत्र में एक खतरनाक परिपाटी स्थापित कर रही है. हर मामले में चित भी इनकी पट भी इनकी, हेड भी इनका टेल भी इनका. गज़ब है इन्होंने लोकतंत्र ही गायब कर दिया है. बीजेपी ने लोकतंत्र का मज़ाक बना दिया है.

बीजेपी पर हमला करते हुए आरजेडी नेता ने कहा कि अगर बिहार में पोस्ट पोल सरकार को निमंत्रण देकर सरकार बनाई जा सकती है तो कर्नाटक में क्या दिक्कत है? देश में एक ही संविधान है. बीजेपी ने संविधान का मजाक बना दिया है. लोकतंत्र में एक जैसे मामले में दो मापदंड नहीं होने चाहिए.

आरजेडी नेता ने कहा कि बीजेपी खरीद फरोख्त करने में माहिर है. उनके पास इसके अलावा कोई जादू नही है. उन्होंने सवालिया लहजे में पूछा कि अमित शाह और नरेंद्र मोदी बाकी समर्थन कहां से लाएंगे?

तेजस्वी ने सवालिया लहजे में कहा कि बीजेपी किस जनादेश के अपमान की बात कर रही है? सबसे पहले बीजेपी ने नीतीश कुमार जी के साथ मिलकर बिहार में जनादेश का अपमान किया था. अब वो कर्नाटक में फिर यही कर रही है.

बता दें, कर्नाटक के राज्यपाल वजुभाई वाला ने राज्य में सरकार बनाने के लिए सबसे बड़ी पार्टी बीजेपी को न्योता दिया है. बीएस येदियुरप्पा कल सुबह 9:30 बजे मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे.

ये भी पढ़ें- IPL में सट्टा लगाने वाले गिरोह का पटना पुलिस ने किया पर्दाफाश, 7 गिरफ्तार

देश की राजनीति में 90 के दशक का 'बिहार', लालू की तरह मोदी के चक्रव्यूह में फंसता विपक्ष

VIDEO : बिहार के छपरा में स्कूल वैन पर हाईटेंशन तार गिरा, 2 की मौत

बेल पर 6 हफ्ते के लिए बाहर निकले लालू प्रसाद, माननी पड़ेंगी ये शर्तें

 
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर