तेजस्वी यादव को झटका: IRCTC केस में CBI - ED की अलग-अलग चलेगी सुनवाई

तेजस्वी यादव की तरफ से अर्जी लगाकर ईडी के मामले चल रहे ट्रायल पर रोक लगाने की मांग की गई थी. बीते 9 जुलाई को कोर्ट में पेशी के दौरान तेजस्वी ने कहा था कि जब तक सीबीआई के मामले में चल ट्रायल पर आदेश नहीं आता है, तब तक ईडी आरोपों पर बहस न करें.

News18 Bihar
Updated: July 23, 2019, 3:06 PM IST
तेजस्वी यादव को झटका: IRCTC केस में CBI - ED की अलग-अलग चलेगी सुनवाई
तेजस्वी यादव
News18 Bihar
Updated: July 23, 2019, 3:06 PM IST
आईआरसीटीसी होटल आवंटन घोटाला मामले में दिल्ली के पटियाला हाउस की राऊज एवेन्यू कोर्ट तेजस्वी यादव को बड़ा झटका दिया है. पटियाला हाउस कोर्ट स्थित राऊज एवेन्यू कोर्ट ने तेजस्वी यादव की अर्जी खारिज करते हुए कहा कि अपने आदेश में कहा कि सीबीआई और ईडी के मामले में अलग -अलग सुनवाई चलेगी. बता दें कि तेजस्वी यादव ने अर्जी दी थी कि मामले में जब तक आरोप तय नहीं होते है तब तक ईडी इस मामले में आरोपों पर बहस न करे. दरअसल ईडी ने यह केस सीबीआई के एफआईआर पर दर्ज किया था. बता दें कि इस मामले में लालू यादव, राबड़ी यादव और तेजस्वी यादव समेत कई लोग आरोपी हैं.

तेजस्वी ने दाखिल की थी अर्जी
गौरतलब है कि बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री और लालू यादव के बड़े बेटे तेजस्वी यादव की तरफ से अर्जी लगाकर ईडी के मामले चल रहे ट्रायल पर रोक लगाने की मांग की गई थी. बीते 9 जुलाई को कोर्ट में पेशी के दौरान तेजस्वी ने कहा था कि जब तक सीबीआई के मामले में चल ट्रायल पर आदेश नहीं आता है, तब तक ईडी आरोपों पर बहस न करें.

कोर्ट ने सुरक्षित रखा था फैसला

9 जुलाई को ही तेजस्वी की अर्जी पर सुनवाई हुई थी, तब पटियाला हाउस कोर्ट ने फैसला सुरक्षित रख लिया था. कोर्ट इसके फैसले के लिए 23 जुलाई की तारीख मुकर्रर की थी.

CBI और ED कर रही है जांच
आपको बता दें कि आईआरसीटीसी केस में सीबीआई द्वारा दर्ज मामले में चल रहे ट्रायल पर कोर्ट ने रोक लगा रखी है. इस मामले में सीबीआई और ईडी, दोनों एजेंसियां अलग-अलग जांच कर रही हैं. इस केस में लालू प्रसाद यादव को बीते जनवरी में ही जमानत मिल चुकी है. वहीं तेजस्वी और राबड़ी देवी को कोर्ट ने 6 दिसंबर को ही अंतरिम जमानत दे दी थी.
Loading...

ये है मामला
साल 2004 से 2009 के बीच लालू रेल मंत्री रहे थे उस समय रांची और पुरी में भारतीय रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कॉरपोरेशन (IRCTC) के दो होटलों के आवंटन अनुबंध में कथित अनियमितताएं पाई गई थी. CBI के आरोप के मुताबिक, नियम-कानून को ताक पर रखते हुए रेलवे का यह टेंडर विनय कोचर की कंपनी मेसर्स सुजाता होटल्स को दे दिए गए थे. ED भी इस मामले की जांच कर रही है.

लालू यादव और उनके करीबियों पर आरोप
चार्जशीट में ईडी ने लालू प्रसाद यादव, बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी और तेजस्वी यादव, पूर्व मंत्री प्रेमचंद्र गुप्ता, उनकी पत्नी सरला गुप्ता और तत्कालीन एमडी बीके अग्रवाल के अलावा अन्य लोगों को आरोपी बनाया है.

इनपुट- सुशील कुमार पांडे

ये भी पढ़ें-

अब्दुल बारी सिद्दीकी और नीतीश कुमार की मुलाकात से घबरा गई है BJP -राबड़ी

रुद्रावतार रूप में नजर आ रहे तेजप्रताप, तस्वीरों में देखें लालू के लाल का अलग-अलग अंदाज

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पटना से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 23, 2019, 3:00 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...