Home /News /bihar /

अचानक इतने एक्टिव कैसे हो गए तेजप्रताप, कौन है इसके पीछे

अचानक इतने एक्टिव कैसे हो गए तेजप्रताप, कौन है इसके पीछे

तेजप्रताप यादव (फाइल फोटो)

तेजप्रताप यादव (फाइल फोटो)

कयास लगाए जा रहे हैं कि तेजप्रताप की राजनीतिक सक्रियता के पीछे राबड़ी देवी के दोनों भाई साधु यादव और सुभाष यादव का हाथ है.

    लालू प्रसाद यादव के बड़े बेटे तेजप्रताप अचानक राजनीति में एक्टिव हो गए हैं. वह लगातार पार्टी कार्यकर्ताओं से मिल रहे हैं, झुग्गी झोपड़ियों में लोगों से रूबरू हो रहे हैं और जनता दरबार में आमजनों की समस्याएं सुनकर उसके समाधान का आश्वासन भी दे रहे हैं. तेजप्रताप का अंदाज काफी हद तक लालू प्रसाद वाला दिख रहा है. जाहिर है पहले कभी इस रंग में नजर ना आने वाले तेजप्रताप को लेकर कई तरह के सवाल उठने लगे हैं.

    बीते दिनों तेजप्रताप यादव ने कहा भी था कि पार्टी की कमान वे अपने हाथ में रखना चाहते हैं. जाहिर है ये तेजस्वी यादव के लिए मुश्किलें पैदा करने वाला सबब हो सकता है. सवाल ये भी है कि आखिर तेजप्रताप इतना कुछ अकेले तो नहीं कर रहे हैं. आखिर कौन है जो उनका साथ दे रहा है ?

    ये भी पढ़ें- 'बैड एलिमेंट' अनंत सिंह पर लालू प्रसाद के पुत्रों में पड़ गई दरार!

    दरअसल काफी दिनों से लालू परिवार से दूरी बनाकर रखने वाले साधु यादव और सुभाष यादव ने लालू परिवार में एंट्री मारी है. साधु यादव तो खुलकर कह रहे हैं कि तेजस्वी तेजस्वी यादव अहंकारी हो गए हैं. अपने बड़े भाई तेजप्रताप के साथ धोखा कर रहे हैं. तेजस्वी यादव के विरोध के बीच साधु यादव ने कहा कि तेजप्रताप के साथ अन्याय हो रहा है.

    ये भी पढ़ें-  बिहार में बढ़ते अपराध पर तेजस्वी का तंज, कुर्सी-कुर्सी खेलने में मस्त हैं मुख्यमंत्री

    आपको बता दें कि तेजप्रताप यादव ने जब दो दिन पहले थाने का घेराव किया था तो साधु यादव उनका साथ देने भी पहुंचे थे. दूसरी ओर तेजप्रताप के दूसरे मामा सुभाष यादव कहते हैं कि जब राबड़ी देवी बिहार की मुख्यमंत्री हो सकती हैं तो तेजप्रताप में योग्यता है कि वो पार्टी संभाल सकें. आखिर तेजप्रताप को पार्टी की बागडोर देने में किसी को हिचकिचाहट क्यों हो रही है.

    दरअसल बीते दिनों कयास लगाए जा रहे थे कि  तेजप्रताप की आर्थिक मदद कौन कर रहा है, इसका पता लगाया जा रहा है. अब जबकि राबड़ी देवी के दोनों भाई तेजप्रताप के समर्थन में खुलकर सामने आ गए हैं तो यह जाहिर है कि परिवार में 'ऑल इज नॉट वेल'.

    ये भी पढ़ें-  सूरजनंदन के निधन पर मुख्यमंत्री समेत कई नेताओं ने जताया शोक, बिहार कैबिनेट की बैठक स्थगित

    बहरहाल तेजप्रताप यादव को लेकर पहले ही परिवार से पार्टी तक घमासान मचा है. ऐसे में दोनों मामा की इंट्री आग में घी का काम करने वाली है. तेजप्रताप के लिए साधु-सुभाष का यह बढ़ता प्रेम लालू परिवार और पार्टी के लिए बेहद खतरनाक माना जा रहा है. ऐसे में तेजप्रताप यादव के अगले रुख पर काफी कुछ निर्भर करेगा कि क्या पार्टी में सब ठीक हो जाएगा या फिर 'हक की लड़ाई' के लिए आरजेडी में दो फाड़ हो जाएगी.

    रिपोर्ट- अमित कुमार सिंह

    ये भी पढ़ें- DGP के निर्देश पर भी नहीं सुधरी कानून व्यवस्था, 12 घंटे में 2 की गोली मारकर हत्या

    Tags: Bihar News, Lalu Prasad Yadav, PATNA NEWS, Rabri Devi, RJD, Sadhu Yadav, Tejaswi yadav, Tejpratap yadav

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर