अपना शहर चुनें

States

बारिश का कहर: भागलपुर में दीवार गिरने से छह, पटना में पेड़ से दबकर चार लोगों की मौत, कई ट्रेनें रद्द

भारी बारिश से बिहार में जनजीवन अस्त-व्यस्त
भारी बारिश से बिहार में जनजीवन अस्त-व्यस्त

बिहार के भागलपुर में दीवार गिरने की अलग-अलग घटनाओं में छह तथा दानापुर (Danapur) में ऑटो पर पेड़ गिरने से चार लोगों की मौत हो गई. राहत एवं बचाव दल मौके पर पहुंच गया है.

  • News18 Bihar
  • Last Updated: September 29, 2019, 1:06 PM IST
  • Share this:
पटना. बिहार में लगातार हो रही मुसलाधार बारिश का कहर अब लोगों पर मौत बनकर टूटने लगा है. रविवार को अलग-अलग हादसों में यहां कम से कम दस लोगों की मौत हो गई. पहली घटना भागलपुर की है, जहां जिले के बरारी थाने के हनुमान घाट पर स्नान करने के दौरान पुरानी मंदिर की दीवार ढह गई. दीवार गिरने से इसके मलबे में दबकर तीन लोगों की मौत हो गई, जबकि कई के दबे होने की आशंका है.

गंगा घाट के पास हुआ हादसा
जानकारी के मुताबिक, शारदीय नवरात्र को लेकर लोग घाट पर गंगा स्नान करने के लिए पहुंचे थे. इस दौरान लगातार हो रही बारिश के कारण घाट के बगल के मंदिर परिसर की दीवार ढह गया, जिसमें घाट पर मौजूद लोग दब गए. घटना की सूचना मिलने के बाद सदर एसडीओ और डीएसपी समेत विभिन्न थाना की पुलिस एसडीआरएफ टीम के साथ मौके पर पहुंची.

भागलपुर में तीन लोगों की मौत
भागलपुर में हुए हादसे के बाद मलवा हटाते कर्मचारी. इस दुर्घटना में तीन लोगों की मौत हो गई

एसडीआएफ ने किया रेस्क्यू


एसडीआरएफ की टीम ने जेसीबी मशीन से मलबे को हटाते हुए तीन लोगों को बाहर निकाला. तीनों को आनन-फानन में जवाहरलाल नेहरू मेडिकल कॉलेज अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने आगमन पर मृत घोषित कर दिया. मलबे हटाये जाने का काम जारी है.

तीन अलग-अलग हादसे
भागलपुर में तीन अलग-अलग स्थानों पर दीवार गिरने और मलबे में दबने से छह लोगों की मौत हुई है. हनुमानघाट में जहां तीन लोगों की मौत हुई है, वहीं महाराजाघाट में दो और सुन्दरवन के पास एक की मौत हुई है. हनुमानघाट के पास सुकराल दास (55 साल), क्षितीज कुमार (24 साल), विवेक कुमार(40 साल) जबकि महाराजाघाट के पास सलोनी कुमारी(13 साल), अनिल शर्मा(45 साल) और सुन्दरवन के पास विकासचन्द्र दास (55 साल) की मौत हादसे में हुई है.

दानापुर में चार की मौत
दूसरी घटना पटना से सटे दानापुर इलाके की है, जहां पेड़ गिरने से चार लोगों की मौत हो गई. घटना खगौल की है जहां ऑटो पर विशाल पेड़ जा गिरा. इस हादसे में चार लोगों की मौत हो गई. मृतकों में तीन महिला और एक बच्चा शामिल है. मृतकों की शिनाख्त अभी तक नहीं हो सकी है.

13 ट्रेन कैंसिल, कई डायवर्ट
सूबे के 15 जिलों को जहां हाई अलर्ट (High Alert) पर रखा गया है तो वहीं रेल परिचालन (Train Operation) भी बुरी तरह से प्रभावित हुआ है. बिहार के कई इलाकों में लगातार हो रही बारिश से 13 ट्रेनों को जहां रद्द (Canceled Trains) कर दिया गया है, वहीं कई ट्रेनों का परिचालन परिवर्तित मार्ग से किया जा रहा है.

 

रिपोर्ट- राहुल ठाकुर
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज