पटना सहित बिहार के इन चार टीबी सेंटर्स पर भी होगी कोरोना की जांच, रोजाना टेस्ट होंगे 700 सैंपल्स
Patna News in Hindi

पटना सहित बिहार के इन चार टीबी सेंटर्स पर भी होगी कोरोना की जांच, रोजाना टेस्ट होंगे 700 सैंपल्स
PPI किट घोटाले में STF की शुरुआती जांच (प्रतीकात्मक फोटो)

टीबीडीसी के डायरेक्टर केएन सहाय का कहना है कि एक से दो दिन में भारत सरकार टेस्टिंग किट (Corona Testing kit) भेजेगी और फिर जांच (Corona Test) शुरू हो जाएगी. डायरेक्टर ने ये भी बताया कि टीबीडीसी के चारो सेंटर से हर दिन 720 सेम्पलों की जांच होगी.

  • Share this:
पटना. बिहार में कोरोना (Coronaviurs) की जांच में तेज़ी लाने के लिए अब पटना (Patna) स्थित टीबीडीसी में भी इसकी जांच जल्द शुरू की जाएगी. टीबीडीसी भारत सरकार के अधीन आता है और इस लैब को टीबी की जांच (TB Centers) के लिए बनाया गया है लेकिन अब भारत सरकार ने यहां कोरोना की जांच करने का आदेश जारी कर दिया है.

चार केंद्रों पर शुरू होगी जांच
टीबीडीसी पटना के अगमकुआं में एनएमसीएच के बग़ल में स्थित है जहां ये जांच शुरू होने वाली है. इसके अलावा आईजीआईएमएस में भी इसका सेंटर है और यहां भी कोरोना की जांच शुरू की जाएगी. पटना के अलावा भागलपुर और दरभंगा में भी टीबीडीसी का टेस्टिंग सेंटर है जहां अभी टीबी की जांच की जाती है और पटना के दो सेंटरो के अलावा यहां भी कोरोना के जांच की प्रक्रिया जल्द शुरू की जाएगी इसे लेकर तैयारी शुरू कर दी गई है.

टीबीडीसी के डायरेक्टर बोले
टीबीडीसी के डायरेक्टर के एन सहाय का कहना है कि एक से दो दिन में भारत सरकार टेस्टिंग किट भेजेगी और फिर जांच शुरू हो जाएगी. डायरेक्टर ने ये भी बताया कि टीबीडीसी के चारो सेंटर से हर दिन 720 सेम्पलों की जांच होगी.



बिहार में कोरोना के 86 मरीज

मालूम हो कि प्रदेश में कोविड-19 (COVID-19) से संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 86 हो गई है और इससे संक्रमित दो मरीजों की मौत हो चुकी है. राज्य में शनिवार की शाम पटना की 32 वर्षीय महिला में कोरोना पॉजिटिव की पुष्टि हुई है. एम्स में सैंपल जांच में इस बात की पुष्टि हुई है.

अब तक बिहार में कोरोना की जिलावार स्थिति
सीवान- 29
मुंगेर- 17
बेगूसराय- 9
नालंदा- 7
पटना-7
गया-5
नवादा-3
गोपालगंज- 3
बक्सर- 2
सारण- 1
लखीसराय- 1
भागलपुर- 1
वैशाली- 1

ये भी पढ़ें- शिक्षा मंत्री के स्टाफ को पुलिस ने हिरासत में लिया, लॉकडाउन में की थी पार्टी

ये भी पढ़ें- लॉकडाउन में फोटो शूट करवाने निकले युवक को मारी गोली, गंभीर हालत में PMCH रेफर
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज