तेजस्वी यादव बोले- सीटों के लिए अहंकार छोड़े सहयोगी दल

बिहार के महागठबंधन में सीट बंटवारे को लेकर चल रहे घमासान के बीच पूर्व सीएम लालू प्रसाद यादव के बेटे और पूर्व डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने सहयोगी दलों को नसीहत दी है.

News18 Bihar
Updated: March 16, 2019, 4:02 PM IST
तेजस्वी यादव बोले- सीटों के लिए अहंकार छोड़े सहयोगी दल
तेजस्वी यादव (फाइल फोटो)
News18 Bihar
Updated: March 16, 2019, 4:02 PM IST
बिहार के महागठबंधन में सीट बंटवारे को लेकर चल रहे घमासान के बीच पूर्व सीएम लालू प्रसाद यादव के बेटे और पूर्व डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने सहयोगी दलों को नसीहत दी है. उन्होंने कहा कि अगर अपनी चंद सीटें बढ़ाने और सहयोगियों की घटाने के लिए अहंकार नहीं छोड़ा तो संविधान में आस्था रखने वाले न्यायप्रिय देशवासी माफ नहीं करेंगे.

आरजेडी नेता तेजस्वी यादव ने ट्वीट कर कहा, 'संविधान और देश पर अभूतपूर्व संकट है. अगर अबकी बार विपक्ष से कोई रणनीतिक चूक हुई तो फिर देश में आम चुनाव होंगे या नहीं, कोई नहीं जानता. अगर अपनी चंद सीटें बढ़ाने और सहयोगियों की घटाने के लिए अहंकार नहीं छोड़ा तो संविधान में आस्था रखने वाले न्यायप्रिय देशवासी माफ नहीं करेंगे.'

बताया जा रहा है कि महागठबंधन में आरजेडी को 20, कांग्रेस को 11, आरएलएसपी को 3, हम को 2, लेफ्ट को 2, एलजेडी (शरद यादव) को 1 और वीआईपी (मुकेश सहनी) को एक सीटें दी जा रही है. यही वजह है कि जीतन राम मांझी इस समीकरण से नाराज हैं, और वे 2 के बजाय 3 सीटें मांग कर रहे हैं. सूत्रों के मुताबिक उपेन्द्र कुशवाहा की पार्टी आरएलएसपी को 3 सीट दी जाने से मांझी बेहद नाराज हैं. मांझी चाहते हैं कि सीटों के बंटवारे में उनका हिस्सा आरएलएसपी यानि उपेन्द्र कुशवाहा से कतई कम न हो.



हालांकि इस नाराजगी के बाद भी मांझी कहते हैं कि 17 मार्च को महागठबंधन में सीटों का ऐलान कर दिया जाएगा. बता दें कि पटना में शनिवार को हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा (हम) की पार्लियामेंट्री बोर्ड की बैठक के बाद पूर्व सीएम जीतन राम मांझी प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे.
Loading...

ये भी पढ़ें -

HAM की पार्लियामेंट्री बोर्ड की बैठक आज, मांझी कर सकते हैं बड़ा ऐलान

BJP के सर्वे ने बढ़ाई सरगर्मी, फिर चुनावी मैदान में ताल ठोक सकते हैं पासवान

लोकसभा चुनाव 2019: जानिए बिहार NDA में किस पार्टी को मिली कौन सी सीट
एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स 
Loading...

और भी देखें

पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...