लाइव टीवी

6 घंटे तक सांड ने रेस्क्यू टीम को छकाया, इंजेक्शन देने के बाद भी एक घंटा नहीं हुआ बेहोश

News18 Bihar
Updated: November 10, 2019, 9:07 AM IST
6 घंटे तक सांड ने रेस्क्यू टीम को छकाया, इंजेक्शन देने के बाद भी एक घंटा नहीं हुआ बेहोश
इंजेक्शन देने के बाद भी सांड नहीं हुआ बेहोश

जिस इंजेक्शन (Injection) को देते ही जानवर 15 मिनट के अंदर बेहोश हो जाता है, उस इंजेक्शन का असर सांड पर एक घंटे तक नहीं हुआ.

  • Share this:
पटना. बिहार (Bihar) के हाजीपुर (Hajipur) में बेकाबू सांड को पकड़ने में पशुपालन और वन विभाग की संयुक्त टीम को 6 घंटे की कड़ी मशक्कत करनी पड़ी. इसके बाद भी टीम को सफलता नहीं मिली. क्योंकि सांड (Bull) को बेहोश करने के लिए जो इंजेक्शन दिया गया था, उसका असर बहुत देर बाद हुआ. कहा जा रहा है कि जिस इंजेक्शन से जानवर 15 मिनट में बेहोश हो जाते हैं, उसका असर इस सांड में एक घंटे में हुआ. इससे सांड को रेस्क्यू (rescue) नहीं किया जा सका.

कहा जा रहा है कि इंजेक्शन देने के बाद सांड पूरी टीम को एक घंटे तक पूरे इलाके में छकाता रहा. इस दौरान सांड एक बहुत ही पतली गली में जा घुसा, जहां से उसे पकड़ कर ले जाना भारी मुश्किल हो गया. कई बार कोशिश की गई, लेकिन सांड को पिकअप वन में लोड नहीं किया जा सका. तभी सांड को बीच में ही होश आ गया. जिसके बाद अफरा-तफरी मच गई.

रेस्क्यू दल ने दोबारा इंजेक्शन दिया
सांड की हरकत को देख रेस्क्यू दल ने दोबारा इंजेक्शन दिया. बावजूद इसके सांड को उठाया नहीं जा सका. रेस्क्यू टीम के मुताबिक, बगैर जेसीबी मशीन सांड को पकड़ पाना मुश्किल था. रेस्क्यू दल का कहना है कि इसे दोबारा पकड़ने का फिर से प्रयास किया जाएगा. बता दें कि यह वही सांड है जो स्टेशन चौक के पास पिछले दिनों एक कार को खिलौने की तरह उठाकर पटक दिया था. उपद्रवी सांड ने बाद में एक ऑटो को भी पलटकर छतिग्रस्त कर दिया था, जिससे इलाके में दहशत का माहौल कायम हो गया है. अब प्रशासन की प्लानिंग है कि सांड को पकड़ने के बाद उसे कहीं दूर ले जाकर छोड़ दिया जाए.

रिपोर्ट- राजीव मोहन

ये भी पढ़ें- 

SBI जनसेवा केंद्र में लूट के बाद इस वारदात की फिराक में थे दो सगे भाई और फिर..
Loading...

अयोध्या फैसले से पहले अम्बेडकरनगर में बनाई गई आठ अस्थाई जेल

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पटना से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 10, 2019, 8:53 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...