Bihar Assembly Elections: चुनावी मौसम के बीच बिहार पर मेहरबान PM मोदी, 10 सितंबर को देने वाले हैं ये सौगात
Patna News in Hindi

Bihar Assembly Elections: चुनावी मौसम के बीच बिहार पर मेहरबान PM मोदी, 10 सितंबर को देने वाले हैं ये सौगात
चुनाव से पहले बिहार को योजनाओं की सौगात देंगे पीएम नरेंद्र मोदी. (फाइल फोटो)

अगले 25 सितंबर तक पीएम मोदी (PM Modi) के पांच चरणों में कई अन्य विभागों की योजनाओं के शिलान्यास और उद्घाटन का कार्यक्रम भी प्रस्तावित है. बिहार के उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने इसकी जानकारी दी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 7, 2020, 11:53 PM IST
  • Share this:
पटना. चुनावी गहमागहमी के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) बिहार (Bihar) को कई सौगात देने जा रहे हैं. 10 सितंबर को मत्स्य, पशुपालन व कृषि विभाग से जुड़ी 294.53 करोड़ की विभिन्न योजनाओं का प्रधानमंत्री उद्घाटन और शिलान्यास करेंगे. इसके साथ ही अगले 25 सितंबर तक पांच चरणों में कई अन्य विभागों की योजनाओं के शिलान्यास और उद्घाटन का कार्यक्रम भी प्रस्तावित है. बिहार के उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी (Sushil Kumar Modi) ने प्रेस विज्ञप्ति जारी कर सोमवार को इसकी जानकारी दी.

पीएम मत्स्य संपदा योजना की करेंगे शुरुआत

10 सितंबर को प्रधानमंत्री मत्स्य संपदा योजना के अंतर्गत 107 करोड़ की लागत की परियोजना के शुरुआत की घोषणा करेंगे. 5 करोड़ की लागत से सीतामढ़ी के डुमरा में बखरी मछली बीज फार्म, 10 करोड़ की लागत से रोग निदान और गुणवत्ता परीक्षण हेतु किशनगंज के मत्स्य पालन कॉलेज और पटना स्थित बिहार पशु विज्ञान विश्वविद्यालय में जलीय रेफरल प्रयोगशलाएं, मधेपुरा में 1 करोड़ की लागत से मत्स्य चारा मिल, पटना के मसौढ़ी में 2 करोड़ की लागत से फिश ऑन व्हील्स और 2.87 करोड़ की लागत से कृषि विश्वविद्यालय, पूसा में समेकित मात्स्यिकी उत्पादन प्रौद्योगिकी केंद्र का उद्घाटन भी प्रधानमंत्री इसी दिन करेंगे.



ये भी पढ़ें- भोजपुरी विशेष: निरहुआ रिक्शावाला के विधायक सुशील के फिल्म जिगर में काम कइके ढेर खुशी भइल जानी काहे
पशुपालन के क्षेत्र में इन योजनाओं का देंगे उपहार

इसके अलावा उसी दिन प्रधानमंत्री राष्ट्रीय गोकुल मिशन के तहत 84.27 करोड़ की लागत से पूर्णिया सीमेन स्टेशन, 8.06 करोड़ की लागत से बिहार पशु विज्ञान विश्वविद्यालय, पटना में इम्ब्रयो ट्रांसफर टेक्नोलॉजी (ईटीटी) एवं आईवीएफ लैब और 2.13 करोड़ की लागत से बेगूसराय, खगड़िया, समस्तीपुर, नालंदा व गया में तैयार सेक्स सॉर्टेड सीमेन परियोजना की शुरुआत करेंगे.

कृषि विभाग की इन योजनाओं का करेंगे उद्घाटन और शिलान्यास

इसके साथ ही डॉ. राजेंद्र प्रसाद केंद्रीय कृषि विश्वविद्यालय, समस्तीपुर में कुल 74 करोड़ की विभिन्न योजनाओं के उद्घाटन व शिलान्यास कार्यक्रम के तहत 11 करोड़ की लागत से निर्मित स्कूल ऑफ एग्रीबिजिनेस एंड रूरल मैनेजमेंट के भवन के उद्घाटन व ब्वायज हॉस्टल (27 करोड़), स्टेडियम (25 करोड़), और इंटरनेशनल गेस्ट हाउस (11 करोड़) का शिलान्यास करेंगे.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज