लाइव टीवी

SC/st Act पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले को लेकर जदयू ने कहा- नहीं होनी चाहिए राजनीति
Patna News in Hindi

Anand Amrit Raj | News18Hindi
Updated: February 10, 2020, 11:58 PM IST
SC/st Act पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले को लेकर जदयू ने कहा- नहीं होनी चाहिए राजनीति
सिंह ने पहले का उदाहरण देकर विपक्ष को आड़े हाथ लेते हुए कहा कि जब SC/ST Act 1989 के बारे में सर्वोच्च न्यायालय का फैसला आया था तो सदन के बाहर पूरे देश में भ्रम फैलाने का प्रयास किया गया था. (फाइल फोटो)

मुंगेर सांसद राजीव रंजन सिंह उर्फ ललन सिंह ने कहा कि यह बहुत संवेदनशील विषय है और हम समझते हैं इस विषय पर पूरा सदन एकमत है. उन्होंने कहा कि सुप्रीम कोर्ट का फैसला आया है तो ऐसे संवेदनशील मामलों पर राजनीति नहीं की जानी की जानी चाहिए.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 10, 2020, 11:58 PM IST
  • Share this:
पटना. अनुसूचित जाति/अनुसूचित जनजाति (अत्याचार निवारण) संशोधन कानून 2018 की वैधता को चुनौती देने वाली याचिका पर सरकार के पक्ष में आए सुप्रीम कोर्ट के फैसले संसद के बजट सत्पर के दौरान जदयू के संसदीय दल के नेता ने अपनी बात रखी. मुंगेर सांसद राजीव रंजन सिंह उर्फ ललन सिंह ने कहा कि यह बहुत संवेदनशील विषय है और हम समझते हैं इस विषय पर पूरा सदन एकमत है. उन्होंने कहा कि सुप्रीम कोर्ट का फैसला आया है तो ऐसे संवेदनशील मामलों पर राजनीति नहीं की जानी की जानी चाहिए और राजनीति करने का प्रयास भी नहीं करना चाहिए.

विपक्ष को लिया आड़े हाथ
सिंह ने पहले का उदाहरण देकर विपक्ष को आड़े हाथ लेते हुए कहा कि जब SC/ST Act 1989 के बारे में  सर्वोच्च न्यायालय का फैसला आया था तो सदन के बाहर पूरे देश में भ्रम फैलाने का प्रयास किया गया था. अराजकता उत्पन्न की गई थी पर सरकार ने अध्यादेश लाकर यह साबित किया था कि सरकार की मंशा क्या है. ललन सिंह ने प्रमोशन में आरक्षण को लेकर मचे सियासी बवाल पर कहा की सरकार सक्षम है इस मामले को सुलझाने के लिए और सरकार इसे भी बेहतर तरीके से सुलझाएगी इसलिए व्यग्र न हों और भ्रम फैलाने का प्रयास न करें.

चिराग पासवान ने भी किया फैसले का स्वागत

एलजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और सांसद चिराग पासवान ने भी सुप्रीम कोर्ट के फैसले का स्वागत किया लेकिन प्रमोशन में आरक्षण  पर सुप्रीम कोर्ट के ऑब्ज़र्वेशन से सहमत नहीं दिखे और सदन में अपनी नाराज़गी ज़ाहिर की.

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पटना से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 10, 2020, 11:58 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर