प्रशांत किशोर का तंज, कहा- मुझे अखबारों से पता चलता है, मैं कहां काम कर रहा

प्रशांत किशोर 2014 में पीएम मोदी के रणनीतिकार रहते हुए सबसे ज्यादा सुर्खियां बटोरी थी.

News18 Bihar
Updated: July 30, 2019, 11:32 AM IST
प्रशांत किशोर का तंज, कहा- मुझे अखबारों से पता चलता है, मैं कहां काम कर रहा
प्रशांत किशोर (फाइल फोटो)
News18 Bihar
Updated: July 30, 2019, 11:32 AM IST
जनता दल यूनाइटेड (जेडीयू) के राष्‍ट्रीय उपाध्‍यक्ष और चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर ने ट्वीट कर मीडिया पर तंज कसा है. सोमवार को उन्होंने ट्वीट कर लिखा कि आजकल मुझे अखबारों से पता चलता है कि मैं कहां काम कर रहा हूं?

दरअसल, रविवार को कोलकाता में आयोजित टीएमसी की शहीद दिवस रैली में प्रशांत किशोर मौजूद नहीं थे, जबकि मीडिया में इस बात की अटकलें लगाई जा रही थी कि प्रशांत किशोर इस रैली में शामिल होंगे. जागरण में प्रकाशित एक खबर के मुताबिक, तृणमूल के एक वरिष्ठ नेता ने कहा, ‘प्रशांत किशोर रैली में शामिल नहीं हुए. इसमें शामिल होने की उनकी कोई संभावना नहीं थी. यह सब मीडिया की अटकलें थीं.’

बता दें कि कि प्रशांत किशोर 2014 में पीएम मोदी के रणनीतिकार रहते हुए सबसे ज्यादा सुर्खियां बटोरी थी. उन्होंने 2015 में बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और जेडीयू के लिए चुनावी रणनीति बनाई थी. साल 2017 में उत्तर प्रदेश में हुए चुनाव में प्रशांत किशोर ने कांग्रेस के लिए रणनीति तैयार की थी, लेकिन तब इस चुनाव में कांग्रेस को हार का सामना करना पड़ा था.

आंध्र प्रदेश में जगन मोहन रेड्डी को दिलाई सत्ता
Loading...

प्रशांत किशोर ने इस साल आंध्र प्रदेश में जगनमोहन रेड्डी के नेतृत्व वाली वाईएसआर कांग्रेस पार्टी (वाईएसआरसीपी) की जीत में बड़ी भूमिका निभाई है. किशोर की रणनीति से आंध्र प्रदेश में जगनमोहन रेड्डी ने चंद्रबाबू नायडू सरकार को सत्ता से बाहर कर दिया. वाईएसआरसीपी ने लोकसभा की 25 में से 22 सीटों पर जीत दर्ज की. वहीं विधानसभा चुनाव में भी 175 में से 151 सीटों पर फतह हासिल की. कांग्रेस से अलग होने के बाद 2011 में जगन मोहन रेड्डी ने वाईएसआर कांग्रेस पार्टी बनाई थी.

ये भी पढ़ें-

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पटना से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 23, 2019, 10:16 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...