नीतीश-शाह के 'डिनर' में बीजेपी-जदयू के ये बड़े चेहरे भी होंगे शामिल

Utkarsh Kumar | News18 Bihar
Updated: July 12, 2018, 5:01 PM IST
नीतीश-शाह के 'डिनर' में बीजेपी-जदयू के ये बड़े चेहरे भी होंगे शामिल
स्टेट गेस्ट हाउस में अमित शाह और नीतीश कुमार ने साथ में नाश्ता किया
Utkarsh Kumar | News18 Bihar
Updated: July 12, 2018, 5:01 PM IST
बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह बिहार दौरे पर पटना पहुंच चुके हैं. गुरुवार को सुबह पटना एयरपोर्ट पहुंचने के बाद अमित शाह सीधे स्टेट गेस्ट हाउस के लिए रवाना हुए. उन्होंने बिहार के सीएम नीतीश कुमार के साथ नाश्ता किया. अमित शाह के इस खास दौरे पर सबकी नजर है. इस दौरे की सबसे खास बात है कि नीतीश कुमार ने अमित शाह को डिनर का न्योता दिया है.

भले ही गुरुवार को बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह पटना में पार्टी के नेताओं के साथ लोकसभा चुनाव की रणनीति बनाने के लिए मैराथन बैठक करने वाले हैं. लेकिन निगाहें सीएम नीतीश कुमार के साथ नाश्ते और डिनर पर होने वाली उनकी मुलाकात पर टिकी है. इस डिनर की सबसे खास बात यह है कि इस मुलाकात में ही 2019 लोकसभा चुनाव को लेकर बिहार एनडीए में चल रहे 40 सीटों के बंटवारे पर बीजेपी और जदयू के बीच सहमति बन सकती है.

ये भी पढ़ें- अमित शाह-नीतीश कुमार की ‘डिनर डिप्लोमेसी’ से सुलझेगा सीटों का मुद्दा?

एक और खास बात कि इस डिनर में चुनिंदा लोग ही शामिल होने वाले हैं. अगर बात करें जदयू कि तो पार्टी के बेहद खास और नीतीश कुमार के करीबी माने जाने वाले नेताओं को ही नीतीश-शाह की इस खास डिनर वाली बैठक में शामिल होने का मौका मिलेगा.

जदयू के जो नेता नीतीश कुमार के साथ डिनर में शामिल होंगे, उनमें जदयू के प्रदेश अध्यक्ष और राज्यसभा सांसद वशिष्ठ नारायण सिंह, जदयू के सांसद सह महासचिव आरसीपी सिंह, जल संसाधन मंत्री ललन सिंह, ऊर्जा मंत्री बिजेंद्र यादव और संसदीय कार्य मंत्री श्रवन कुमार का नाम सामने आ रहा है. माना जा रहा है कि ये पांचों नेता नीतीश कुमार के खास हैं और जब बात सीट शेयरिंग को लेकर होगी तो इन सबके साथ चर्चा और सहमति के बाद ही कोई फैसला लिया जाएगा.

ये भी पढ़ें- लोकसभा चुनाव 2019: किशनगंज से ओवैसी ने उम्‍मीदवार की घोषणा

बीजेपी की ओर से बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष नित्यानंद राय, सुशील कुमार मोदी, नंदकिशोर यादव जैसे नेताओं के शामिल रहने के बात कही जा रही है. पटना पहुंचने के बाद एयरपोर्ट से अमित शाह सीधे राजकीय अतिथिशाला गए. इससे पहले पटना एयरपोर्ट पर बीजेपी के नेताओं ने उनका शानदार स्वागत किया.
Loading...
स्टेट गेस्ट हाउस में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के साथ मुलाकात के बाद उन्होंने वहीं पर नाश्ता किया.
अमित शाह के लिए बिहार सरकार ने खास नाश्ता तैयार करवाया था जिसमें बिहारी डिश से लेकर फल और छाछ तक शामिल थे. नाश्ता में शाह को पोहा, उपमा, सत्तू के पराठे, कचौरी, चना तोरई की सब्ज़ी, आलू की सब्ज़ी, मट्ठा, लस्सी परोसा गया जबकि फल में सेव, पपीता,आम की व्यवस्था की गई थी. नाश्ते के बाद अमित शाह 11.30  बजे पटना के ज्ञान भवन के लिए रवाना हो गए. यहां वे भारतीय जनता पार्टी के विस्तारकों के साथ बैठक करेंगे.

ये भी पढ़ें-
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर