Patna News: DGP के पड़ोस में रह रहे पूर्व मंत्री के बंगले से 2.5 लाख की संपत्ति उड़ा ले गए चोर

पटना में पूर्व मंत्री प्रेम कुमार के घर से चोरी (फाइल फोटो)

Patna Crime News: बीजेपी के नेता प्रेम कुमार (BJP MLA Prem Kumar) बिहार की राजनीति का चर्चित चेहरा हैं. वह पूर्व में लंबे अरसे तक बिहार की नीतीश सरकार में मंत्री रह चुके हैं और वर्तमान में गया सीट से बीजेपी के विधायक हैं.

  • Share this:
पटना. राजधानी पटना में बढ़ रही चोरी की घटनाओं से आम से लेकर खास तक परेशान है. मुहल्लों और आम इलाकों की बात तो छोड़िए वीवीआईपी इलाके भी चोरों के निशाने पर हैं. ताजा मामला बिहार सरकार के पूर्व मंत्री और बीजेपी के विधायक प्रेम कुमार (BJP MLA Prem Kumar) से जुड़ा है, जिनके घर पर भी चोरों ने हाथ साफ कर दिया है. चोरों ने पूर्व मंत्री के घर से 2.5 लाख की संपत्ति उड़ा ली. चोरों का मन इतने से नहीं भरा तो वे पूर्व मंत्री के घर में मौजूद लॉकर को भी अपने साथ ले गए.

पूर्व मंत्री प्रेम कुमार का आवास बिहार के डीजीपी एसके सिंघल के आवास के बगल में ही है. चोरी की घटना ने पटना पुलिस में खलबली मचा दी है. चोरी की इस वारदात को लेकर सचिवालय थाने में मामला दर्ज कराया गया है. पुलिस सीसीटीवी फुटेज खंगालने में लगी है, ताकि चोरों का हुलिया पता चल सके. पटना पुलिस का यह हाल तब है, जबकि हाल ही में आयोजित क्राइम मीटिंग के दौरान चोरी की बढ़ती घटनाओं पर पटना के एसएसपी उपेंद्र शर्मा ने अपने मातहत अधिकारियों के साथ मंथन किया था.

चोरी की घटनाओं को रोकने के लिए एक विशेष रणनीति बनाए जाने पर बल दिया गया था. दरअसल, चोरी की घटनाओं के बढ़ने की वजह यह है कि पेट्रोलिंग व्यवस्था जिस हिसाब से होनी चाहिए थी, उसमें कहीं ना कहीं कमी है. वीआईपी इलाके में चोरी की इस घटना को लेकर राजद ने बिहार की विधि व्यवस्था पर बड़ा सवाल खड़ा किया है. राजद के प्रदेश प्रवक्ता मृत्युंजय तिवारी ने कहा है कि डीजीपी के आवास के बगल में चोरी होना यह साबित करता है कि बिहार में अपराधियों का दुस्साहस किस कदर चरम पर है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.