Home /News /bihar /

thieves stolen goods and ornaments from lawyer of lalu prasad chitranjan prasad flat at patna bramk

पटना में लालू प्रसाद के वकील के फ्लैट में भीषण चोरी, मामले को लेकर एक्शन में पुलिस

पटना में लालू के वकील के फ्लैट में हुई चोरी की घटना के बाद मामले की जांच करती पुलिस

पटना में लालू के वकील के फ्लैट में हुई चोरी की घटना के बाद मामले की जांच करती पुलिस

Patna Crime News: पटना में चोरों ने लालू के वकील के घर भीषण चोरी की घटना को उस समय अंजाम दिया जब फ्लैट का केयर टेकर अपने गांव गया था. हाई प्रोफाइल मामले को लेकर पटना पुलिस जांच में लगी है. चोरी की ये घटना पीरबहोर थाना के तहत खजांची रोड में स्थित जनपारा हाउस में थर्ड फ्लोर पर हुई है.

अधिक पढ़ें ...

पटना. राजधानी पटना में चोरी की घटनाएं थमने का नाम नहीं ले रही हैं. एक बड़े अधिवक्ता के फ्लैट में चोरों ने चोरी की घटना को अंजाम देकर सनसनी फैला दी है. दरअसल राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद के वकील रहे दिवंगत चितरंजन सिन्हा के फ्लैट में चोरी हो गई है. काफी दिनों से फ्लैट खाली पड़ा हुआ था. चोरों ने फ्लैट के मेन गेट के साथ अंदर के दो कमरों का लॉक तोड़ दिया था. एक कमरे में गोदरेज तो दूसरे कमरे में लकड़ी का आलमीरा था. इन दोनों आलमीरा का लॉक टूटा मिला. इसमें रखा चांदी का 2 ग्लास, 2 कटोरी, 2 दिया, 1 प्लेट, पूजा के सामान का पूरा सेट गायब मिला.

इसकी कुल कीमत करीब 1 लाख रुपए की होगी. इसके अलावा, 5 हजार कैश, महत्वपूर्ण कागजात, बैंक पासबुक और अति महत्वपूर्ण कागजात वाली एक फाइल भी गायब मिली. पटना में पीरबहोर थाना के तहत खजांची रोड में स्थित जनपारा हाउस में थर्ड फ्लोर पर फ्लैट नंबर 331 है. बड़ी बात यह कि गोल्ड की कुछ ज्वेलरी थी, जो सही सलामत मिली मगर कागजात गायब किए गए. वकील चितरंजन सिन्हा का निधन  1 जून 2020 को हो गया था. इसके बाद से उनकी पत्नी हर्षा सिन्हा अपनी बेटी नम्रता सिन्हा के साथ बेंगलुरु में रहती हैं.

बीच-बीच में इनका पटना आना-जाना होता है. फ्लैट की देखभाल बतौर केअर टेकर के रूप में इनका ड्राइवर रंजन यादव करता है. वो अकेले ही यहां रहता है. 14 मई को रंजन नवादा स्थित अपने घर गया था. 10 वें दिन मंगलवार की दोपहर करीब 2:45 बजे आया. उसकी ही नजर फ्लैट के मेन गेट के टूटे लॉक पर पड़ी थी. फिर उसने फोर्थ फ्लोर पर वकील के भाई शरदेंदु कुमार सिन्हा को बताया तब सभी लोग नीचे आए.

रंजन के अनुसार अपने घर जाने से पहले फ्लैट की चाभी उसने शरदेंदु सिन्हा के घर रखी थी. फ्लैट की सफाई के लिए एक मेड भी आती है. चोरी की जानकारी पीरबहोर थाना की पुलिस को दी गई. पुलिस ने पूरी छानबीन की. भाई शरदेंदु ने इस मामले में लिखित कंप्लेन किया है. चितरंजन सिन्हा साल 1996 से ही राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद के वकील रहे थे. चारा घोटाल का मामला हो या फिर अन्य मामले, लालू प्रसाद के हर केस को इन्होंने ही लड़ा था. लोअर कोर्ट से लेकर सुप्रीम कोर्ट तक लालू प्रसाद के लिए वकालत कर चुके थे. बिहार सरकार ने इन्हें पटना हाईकोर्ट का प्रिंसिपल एडिशनल एडवोकेट जनरल बनाया था. इस पद पर वो जुलाई 2016 से 2020 तक पोस्टेड रहे थे.

Tags: Bihar News, Crime In Bihar, PATNA NEWS

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर