Bihar Assembly Election: दूसरे जेलों में शिफ्ट किए जाएंगे बेउर जेल के 13 कुख्यात कैदी, 225 पर CCA लगाने की तैयारी

पटना का बेउर जेल (फाइल फोटो)
पटना का बेउर जेल (फाइल फोटो)

बिहार में इस बार विधानसभा के चुनाव (Bihar Assembly Elections 2020) तीन चरणों में होने हैं. इसको लेकर चुनाव आयोग ने आवश्यक दिशा-निर्देश जारी किए हैं.

  • News18 Bihar
  • Last Updated: September 27, 2020, 6:39 AM IST
  • Share this:
पटना. बिहार की जेलों में बंद कुख्यात चुनाव को प्रभावित न कर सकें इसकी तैयारी शुरू कर दी गई है. इस कड़ी में पटना के बेउर जेल में बंद 13 कुख्याताें काे दूसरे जिले में ट्रांसफर किया जाएगा. जिन 13 बंदियों को काे भागलपुर, बक्सर, माेतिहारी व अन्य जेलाें में भेजा जाना है, उनमें विवेक, सुमित, नाटू, सरदरवा समेत 13 हैं. इनकी सूची बनाकर डीएम काे साैंप दी गई है.

इसके अलावा पटना पुलिस ने जिले के 231 कुख्याताें काे तड़ीपार कर दिया है. चुनाव तक वे अपने क्षेत्र में नहीं रहेंगे. इन्हें दूसरे जिले के थाने में जाकर हर राेज हाजिरी लगानी हाेगी. एसएसपी ने बताया कि चुनाव में गड़बड़ी करने वाले करीब 26 हजार संदिग्धाें पर धारा 107 की कार्रवाई की गई है. 4611 लोगों से थाना बुलाकर उनसे बाैंड भरवाया गया कि वे चुनाव काे प्रभावित नहीं करेंगे.

14 सेंट्रल आर्म्ड फोर्स की कंपनी पटना काे मिलेगी



जिले के शहरी से लेकर ग्रामीण इलाके तक के हर एक बूथ का सत्यापन हाे गया है. 3174 भवनाें में कुल 7034 बूथ होंगे. पटना जिला में चुनाव कराने के लिए 14 सेंट्रल आर्म्ड फोर्स की कंपनी तैनात की जाएगी. सेंट्रल आर्म्ड फोर्स की टीमें स्थानीय थाना के साथ मिलकर फरार चल रहे कुख्यात अपराधियों को पकड़ेगी. इसके लिए लगातार 20 दिनों तक छापेमारी अभियान चलाया जाएगा. इसके साथ ही पटना के हर बूथ पर सेंट्रल आर्म्ड फोर्स के जवानाें की तैनाती हाेगी.
पटना के करीब 225 पर सीसीए लगाने की भी तैयारी है. सेंट्रल रेंज के आईजी संजय सिंह ने बताया कि पटना के करीब 225 कुख्याताें पर सीसीए लगाने की तैयारी चल रही है. इनकी सूची बन गई है. इनमें करीब 150 लोगों की सूची पटना के डीएम काे साैंप दी गई है अभी और कुख्याताें की सूची बननी है जिनपर सीसीए लगाया जाएगा.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज