Home /News /bihar /

Republic Day: दिल्ली के राजपथ पर इस बार भी नहीं दिखेगी बिहार की झांकी, BJP ने सरकार पर उठाया सवाल

Republic Day: दिल्ली के राजपथ पर इस बार भी नहीं दिखेगी बिहार की झांकी, BJP ने सरकार पर उठाया सवाल

हर वर्ष 26 जनवरी को गणतंत्र दिवस पर दिल्ली के राजपथ पर अलग-अलग राज्यों की झांकियां निकाली जाती हैं (फाइल फोटो)

हर वर्ष 26 जनवरी को गणतंत्र दिवस पर दिल्ली के राजपथ पर अलग-अलग राज्यों की झांकियां निकाली जाती हैं (फाइल फोटो)

Bihar News: यह लगातार छठा साल होगा जब गणतंत्र दिवस पर बिहार की झांकी दिल्ली के राजपथ पर नहीं दिखाई देगी. बीजेपी ने सरकार और अधिकारियों पर सवाल खड़े किये है. पार्टी के प्रवक्ता राम सागर सिंह ने कहा कि यह दुखद है कि बिहार की झांकी को लगातार 26 जनवरी में जगह नहीं मिल रही है

अधिक पढ़ें ...

पटना. बिहार की राजनीति (Bihar Politics) के दो बड़े प्लेयर जनता दल युनाइटेड (जेडीयू) और बीजेपी के बीच इन दिनों बयानों के तीर खूब चल रहे है. यह दोनों सहयोगी पार्टियां कई मुद्दों पर आमने-सामने खड़े दिखाई पड़ रही हैं. पहले सम्राट अशोक पर दिए बयान पर तू-तू, मैं-मैं हुई, फिर नालंदा जहरीली शराब कांड (Nalnada Hooch Tragedy) को लेकर भी बीजेपी और जेडीयू (BJP-JDU) एक-दूसरे पर सवाल खड़ा करने से पीछे नहीं हटे. अब एक बार फिर बीजेपी ने सरकार और अधिकारियों पर सवाल खड़े किये हैं. मामला 26 जनवरी को गणतंत्र दिवस (Republic Day) पर दिल्ली में राजपथ (Rajpath) पर निलकने वाली झांकियों को लेकर है.

दरअसल यह लगातार छठा साल होगा जब गणतंत्र दिवस पर बिहार की झांकी दिल्ली में नहीं दिखाई पड़ेगी. बीजेपी के प्रवक्ता राम सागर सिंह ने सवाल खड़े करते हुए कहा कि यह दुखद है कि बिहार की झांकी को लगातार 26 जनवरी में जगह नहीं मिल रही है. दिल्ली में निकलने वाली झांकी को पूरा देश और दुनिया देखती है. राज्य की कला, संस्कृति और विकास को समझती है. वैसे अधिकारी जो झांकी का ड्राफ्ट तैयार कर दिल्ली भेजते हैं अगर उस पैमाने पर वो खरा नहीं उतरता है तो सरकार को ऐसे अधिकारियों पर कार्रवाई करनी चाहिए.

RJD और कांग्रेस ने भी खड़े किये सवाल
26 जनवरी को दिल्ली के राजपथ पर निकलने वाली झांकी में बिहार के शामिल नहीं होने पर राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) ने भी मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर सवाल खड़े किये हैं. पार्टी के नेता शक्ति यादव ने कहा कि यह दुर्भाग्य है कि देश और प्रदेश में एनडीए की सरकार है, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार महात्मा गांधी के उसूलों की बात करते हैं. लेकिन दिल्ली में गांधी के विचारों को झांकी के रूप में दिखा नहीं पाते. उन्होंने कहा कि इससे ज्यादा दुखद यह है कि नीतीश कुमार इस पर विरोध भी दर्ज नहीं करवाते.

वहीं, कांग्रेस के प्रवक्ता कर्मवीर ने इसे शर्मनाक करार देते हुए कहा कि पहले नीतीश कुमार विशेष राज्य की मांग करते थे, मगर अब गणतंत्र दिवस पर राजपथ पर बिहार की झांकी भी नसीब नहीं. सरकार को अब पता चल रहा होगा कि बिहार की अफसरशाही कैसी है.

Tags: Bihar News in hindi, Bjp jdu, CM Nitish Kumar, PATNA NEWS, Rajpath, Republic day

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर