लाइव टीवी

जिन लोगों को कोरोना का संदेह है, वे जरूर जांच कराएं: हजरत अमीर ए शरीयत
Patna News in Hindi

News18 Bihar
Updated: April 4, 2020, 8:59 AM IST
जिन लोगों को कोरोना का संदेह है, वे जरूर जांच कराएं: हजरत अमीर ए शरीयत
हजरत अमीर ए शरीयत ने कहा कि हमारे वह भाई जो 13 मार्च या उसके आसपास मरकज हजरत निजामुद्दीन में थे, उन्हें चाहिए कि खुद से जांच की जगह पर पहुंचकर अपनी जांच कराएं. (प्रतीकात्मक फोटो)

उन्होंने कहा कि जिस आदमी को भी सूखी खांसी, बुखार, बदन में दर्द हो या जिनके मोहल्ले में कोरोना वायरस (Corona virus) पहुंच चुका हो उन्हें चाहिए कि खुद से अपनी जांच करा लें.

  • Share this:
पटना. इमारत-ए-शरिया (Emarat-e-sharia) के हजरत अमीर ए शरीयत (Hazrat Amir A Sharia) ने कहा है कि कोरोना वायरस (Corona virus) दुनिया भर में फैला हुआ है और उसका असर समस्त देश पर जाहिर है. इस बीमारी में एहतियात और दूरी बनाए रखना जरूरी है. यह बीमारी एक आदमी से दूसरे आदमी तक तेजी से पहुंचती है और बहुत ही जल्दी फैलती है. अभी डॉक्टरों की ओर से जो निर्देश दिए जा रहे हैं उसकी पूरी तरह से पालन करना चाहिए. सरकार जिस तरह की सुरक्षा का बंदोबस्त कर रही है और जनता से करा रही है उस का साथ देना चाहिए. यह असल में अपनी मदद है और अपने घर और परिवार की मदद है.

उन्होंने कहा कि जिस आदमी को भी सूखी खांसी, बुखार, बदन में दर्द हो या जिनके मोहल्ले में कोरोना वायरस पहुंच चुका हो उन्हें चाहिए कि खुद से अपनी जांच करा लें और जांच में सहयोग करें. उसमें छुपाने या जांच से बचने से अपना ही नुकसान है. जांच के बाद तय हो जाएगा कि बीमारी है या नहीं. अगर नहीं है तो ठीक है और अगर बीमारी है तो उसका इलाज होगा और अल्लाह ताला बीमारी से शिफा देंगे घबराने और डरने की जरूरत नहीं है.

खुद से जांच की जगह पर पहुंचकर अपनी जांच कराएं
हजरत अमीर ए शरीयत ने कहा कि हमारे वह भाई जो 13 मार्च या उसके आसपास मरकज हजरत निजामुद्दीन में थे, उन्हें चाहिए कि खुद से जांच की जगह पर पहुंचकर अपनी जांच कराएं और सब लोगों से अलग रहें. एहतियात के तौर पर ऐसा करना जरूरी है. तवक्कुल का यह मतलब नहीं कि एहतियात न की जाए और जांच न कराई जाए. या बीमारी को छुपाया जाए इससे अपना और पूरे समाज का नुकसान हो सकता है.



बता दें कि इससे पहले हजरत मौलाना वली रहमानी ने प्रदेश और देश के लोगों से अपील की थी. उन्होंने कहा है कि जो भी हमारे भाई तबलीगी जमात द्वारा दिल्ली के हजरत निजामुद्दीन स्थित मरकज मेंं आयोजित सलाना जलसे में शामिल हए थे, वे सभी अस्पताल जाकर खुद कोरोना वायरस की जांच कराएं. उन्होंने कहा कि एहतीयात के तौर पर ऐसा करना जरूरी है. साथ ही वली रहमानी ने कहा कि कोरोना वायरस को हराने में सभी को सरकार का साथ देना चाहिए. बीमारी को छुपाने से अपना और पूरे समाज का नुकसान हो सकता है.



ये भी पढ़ें- 

Coronavirus से लड़ाई के लिए पटना में तैयार खड़े हैं भारतीय रेलवे के आइसोशलेशन

कड़वा सच! कोरोना प्रभावित गांव में हेलमेट पहन छिड़काव करता नजर आया हेल्थ वर्कर

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पटना से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: April 4, 2020, 8:52 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading