Patna News: SSP की बड़ी कार्रवाई, घूस लेने वाले तीन पुलिसवाले अपने ही थाने में अरेस्ट

पटना में तीन पुलिसवाले गिरफ्तार (एसएसपी उपेंद्र शर्मा की फाइल फोटो)

Patna News: पटना में हाल के दिनों में ये दूसरी बड़ी घटना है जब पुलिसवालों को ही गिरफ्तार किया गया है. इससे पहले भी पिछले दिनों निगरानी विभाग की टीम ने दीदारगंज थानाध्यक्ष को उनके अंगरक्षक के साथ बालू माफिया से 60 हज़ार घूस लेते गिरफ्तार गिरफ्तार कर लिया था.

  • Share this:
पटना. बिहार की राजधानी पटना में एक चौंकाने वाला मामला सामने आया है. घूसखोरी के आरोप में फंसे पुलिसकर्मियों को सजा मिलने का सिलसिला जारी है. सप्ताह भर के भीतर दो थाना क्षेत्रों में घूसखोरी कांड का पर्दाफाश हुआ है, जिसमें थानाध्यक्ष से लेकर हवलदार और सिपाही तक की गिरफ्तारी हुई है. ताजा मामला पटना के रामकृष्ण नगर थाना क्षेत्र का है, जहां तीन पुलिसकर्मियों को एक होटल संचालक से घूस लेने के आरोप में उन्‍हीं की तैनाती वाले थाने की पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया. गिरफ्तारी के बाद इन तीनों को तत्काल प्रभाव से निलंबित भी किया गया है.

दरअसल, रामकृष्ण नगर थाना क्षेत्र में एक आवासीय होटल में मारपीट की घटना घटी थी. SSP को किसी ने इसकी जानकारी दी. SSP उपेंद्र शर्मा ने तत्काल रामकृष्ण नगर थाना प्रभारी को मामले की जांच कर कार्रवाई का निर्देश दिया. SSP ने जिस वक्त थाना प्रभारी को कार्रवाई की बात कही उस समय थाना प्रभारी न्यायालय में गवाही के लिए गए हुए थे. उन्होंने क्विक मोबाइल के जवानों को तत्काल मौके पर पहुंचने को कहा. क्विक मोबाइल के जवानों ने मामले में होटल संचालक को हड़काया और उससे तत्काल 4000 ले लिए और बाकी के 10 हज़ार अगले महीने देने पर सहमति बनी.

पुलिसकर्मियों द्वारा पैसे लेने के बाद होटल संचालक ने इस सारे मामले की जानकारी SSP को दी. पटना एसएसपी सिटी एसपी (ईस्ट) जितेंद्र कुमार के साथ रामकृष्ण नगर थाना और संबंधित होटल पहुंच गए और पूरे मामले की जांच की. जांच के बाद हवलदार समेत तीनों पुलिसकर्मी प्रथम दृष्टया दोषी पाए गए, जिसके बाद उन्हें तत्काल गिरफ्तार करने का आदेश दिया गया. सिपाही सोमवार की रात उसी थाने की हाजत में बंद रहे जहां पिछले कई महीनों से ड्यूटी बजा रहे थे. इससे पहले भी पिछले दिनों निगरानी विभाग की टीम ने दीदारगंज थानाध्यक्ष को उनके अंगरक्षक के साथ बालू माफिया से 60 हज़ार घूस लेते गिरफ्तार गिरफ्तार कर लिया था.

इस मामले के बाद पटना पुलिस की काफी फजीहत हुई थी. दीदारगंज की इस घटना के बाद एसएसपी ने तमाम थानों को अपनी आदत से बाज आने की कड़ी हिदायत दी थी लेकिन इसके बावजूद रामकृष्ण नगर थाना के पुलिस कर्मियों पर घूसखोरी का भूत सवार था जिसका खामियाजा उन्हें भुगतना पड़ा.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.