होम /न्यूज /बिहार /

बिहार: कांग्रेस कोटे से तीन ही चेहरे बनेंगे मंत्री बनेंगे, फिलहाल दो को मिलेगा मौका

बिहार: कांग्रेस कोटे से तीन ही चेहरे बनेंगे मंत्री बनेंगे, फिलहाल दो को मिलेगा मौका

पत्रकारों से बात करते बिहार कांग्रेस के प्रभारी

पत्रकारों से बात करते बिहार कांग्रेस के प्रभारी

Nitish Cabinet Expansion: बिहार कांग्रेस के प्रभारी भक्त चरण दास ने मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर अपडेट दिया है. उन्होंने कहा कि नामों पर मंथन अंतिम दौर में है और सोमवार की शाम तक कांग्रेस अपने मंत्रियों के नाम का ऐलान कर सकती है.

हाइलाइट्स

बिहार में कैबिनेट का विस्तार किसी भी वक्त हो सकता है
कांग्रेस कोटे से मंत्री बनने वाले नाम अभी तक सामने नहीं आये है
बिहार में कांग्रेस के 19 विधायक हैं

पटना. बिहार में महागठबंधन की सरकार में कांग्रेस के किरदार को लेकर तस्वीर लगभग साफ हो गई है.  बिहार कांग्रेस प्रभारी भक्त चरण दास ने इस मामले में बयान देते हुए कहा है कि बिहार की सरकार में कांग्रेस कोटे से तीन लोग मंत्री बनेंगे. दो मंत्री अभी शपथ लेंगे जबकि तीसरे को नीतीश मंत्रिमंडल में जगह भविष्य में होने वाले कैबिनेट विस्तार में मिलेगी. पटना पहुंचे भक्त चरण दास ने कहा कि अभी मंत्रियों के नाम तय नहीं हुए है लेकिन सोमवार तक ये किसी भी सूरत में तय कर लिये जाएंगे.

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने बिहार की नई सरकार में शपथ लिया है इसके बाद मंत्रिमंडल के गठन की कवायद लगातार जारी है. सहयोगी दलों के नेता लगातार दिल्ली में है और अपने-अपने दलों के आलाकमान के साथ मंत्री को लेकर चर्चा हो रही है. कांग्रेस में कितने मंत्री बनेंगे और कौन-कौन मंत्री बनेंगे इसके लिए बिहार कांग्रेस के तमाम बड़े नेता दिल्ली पहुंचे थे. आलाकमान से बातें भी हुई थी हालांकि मदन मोहन झा जो कि कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष हैं, ने बताया कि पार्टी की आलाकमान की तबीयत खराब थी इसलिए ठीक से बात नहीं हो पाई है.

बिहार प्रभारी भक्त चरण दास का साफ कहना है कि बिहार सरकार के नए मंत्रिमंडल में कांग्रेस के तीन मंत्री होंगे. यही स्थिति राजद के साथ भी होगी. मंत्रियों के नामों की घोषणा को लेकर महागठबंधन के किसी भी दल ने अपने पत्ते अब तक नहीं खोले हैं. बताते चलें कि कांग्रेस के महासचिव मुकुल वासनिक आज पटना पहुंचे हैं. सुबह में उनके स्वागत के लिए कांग्रेस बिहार प्रभारी भक्त चरण दास प्रदेश अध्यक्ष मदन मोहन झा, अखिलेश सिंह सहित तमाम नेता और कार्यकर्ता उपस्थित थे.

पटना पहुंचे मुकुल वासनिक ने कहा कि आजादी के 75 वर्ष समारोह में शामिल होने के लिए वह पटना पहुंचे हैं और बिहार के जो भी मामले हैं उन्हें बिहार के प्रभारी भक्त चरण दास ही देख रहे हैं. मालूम हो कि एनडीए छोड़कर नीतीश कुमार ने महागठबंधन के साथ मिलते हुए बिहार में नई सरकार बनाई है. महागठबंधन में राजद कांग्रेस और लेफ्ट दलों के समर्थन के साथ सरकार बनी है.

Tags: Bihar News, Congress, Nitish kumar, PATNA NEWS

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर