बिहार BJP अध्यक्ष पद की रेस में ये तीन नाम, कभी भी हो सकता है ऐलान!

बिहार बीजेपी अध्यक्ष (Bihar BJP President) को लेकर भी कवायद तेज हो गई है. बिहार बीजेपी अध्यक्ष पद की रेस में तीन लोगों के नाम आगे चल रहे हैं.

News18 Bihar
Updated: August 14, 2019, 9:29 PM IST
बिहार BJP अध्यक्ष पद की रेस में ये तीन नाम, कभी भी हो सकता है ऐलान!
बिहार बीजेपी अध्यक्ष पद की रेस में तीन लोगों के नाम आगे चल रहे हैं. (File Photo)
News18 Bihar
Updated: August 14, 2019, 9:29 PM IST
बीजेपी (BJP) संगठन चुनाव का काउंट डाउन शुरू हो गया है. इसे लेकर बीजेपी के चुनाव अधिकारी लगातार बैठक भी कर रहे हैं. मंगलवार को बीजेपी केंद्रीय कार्यालय दिल्ली में बैठक हुई. उसके बाद तय किया गया कि संगठन चुनाव को कब और कैसे किया जाए. वहीं बिहार बीजेपी अध्यक्ष (Bihar BJP President) को लेकर भी कवायद तेज हो गई है. बिहार अध्यक्ष पद की रेस में तीन लोगों के नाम आगे चल रहे हैं.

बिहार बीजेपी उपाध्यक्ष देवेश कुमार (Devesh Kumar) ने बताया कि दिल्ली के बीजेपी केंद्रीय कार्यालय में हुई बैठक में तय किया गया कि 11 से 30 सितंबर तक बूथ अध्यक्ष और बूथ समिति सदस्य का चुनाव होगा. 11 से 31 अक्टूबर तक मंडल अध्यक्ष और मंडल स्तर पर समिति का गठन होगा. 11 से 30 नवंबर तक जिला अध्यक्ष और प्रदेश परिषद का चुनाव कराया जाएगा. वहीं 1 से 15 दिसंबर तक प्रदेश अध्यक्ष, राष्ट्रीय अध्यक्ष और राष्ट्रीय परिषद के सदस्य का चुनाव होगा.

बता दें, बीजेपी संगठनात्मक चुनाव को लेकर राष्ट्रीय चुनाव अधिकारी राधामोहन सिंह (Radha Mohan Singh) ने मंगलवार को बैठक की. इस बैठक में BJP के राष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष जगत प्रकाश (जेपी) नड्डा (Jagat Prakash Nadda) और राष्ट्रीय संगठन महामंत्री बीएल संतोष के साथ राष्ट्रीय चुनाव सह अधिकारी हंसराज गंगाराम अहीर, विनोद सोनकर, सीटी रवि मौजूद रहे.

अध्यक्ष का नाम बिल्कुल नया होगा

वहीं इसके बाद से बिहार बीजेपी में नए अध्यक्ष के नाम को लेकर चर्चा शुरू हो गई है. बीजेपी के सूत्रों की माने तो इस बार भी अध्यक्ष का नाम बिल्कुल नया होगा. इसमें तीन नेताओं के नाम तेजी से चल रहे हैं. सुशील चौधरी, गोपाल जी ठाकुर, मिथलेश तिवारी के नाम लिस्ट में ऊपर हैं. लेकिन लगे हाथ नेता ये भी कह देते है कि आला कमान किसी को भी प्रदेश अध्यक्ष का सेहरा पहना सकती है.

नए अध्यक्ष की घोषणा कभी भी हो सकती
बिहार बीजेपी के प्रवक्ता निखिल आनंद का कहना है कि भले ही प्रदेश अध्यक्ष के चुनाव का समय 1 दिसंबर से 15 दिसंबर रखा गया हो. लेकिन नए अध्यक्ष की घोषणा कभी भी हो सकती है. शायद ये घोषणा एक दो दिनों के अंदर हो जाए.
Loading...

(रिपोर्ट- बृजम पाण्डेय)

ये भी पढ़ें- 

बिहार में यादव 'तिलिस्म' को तोड़ना चाहती है बीजेपी, चला ये दांव

आर्टिकल 370 पर तेजस्वी ने तोड़ी चुप्पी, दिया ये बड़ा बयान

नीतीश ने 19 एजेंडों को दी मंजूरी, जानें- महत्वपूर्ण फैसले
First published: August 14, 2019, 7:50 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...