Patna News: एक बोतल शराब के लिए वसूले थे 70 हजार रुपए, अब 3 पुलिसवाले सस्पेंड

बिहार में शराब के लिए पैसे वसूलने वाले पुलिसवाले सस्पेंड. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

बिहार में शराब के लिए पैसे वसूलने वाले पुलिसवाले सस्पेंड. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

Patna News: राजधानी पटना से जुड़े इस मामले में राज्य उत्पाद आयुक्त के निर्देश पर तीन पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया गया है. तीनों की तैनाती उत्पाद विभाग में थी.

  • Share this:
पटना. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) ने बिहार में शराबबंदी कानून का कड़ाई से पालन करने का सख्त निर्देश दे रखा है. नई सरकार बनने के बाद मुख्यमंत्री इस बाबत अधिकारियों के साथ कई दौर की बैठक भी कर चुके हैं. साथ ही मुख्यमंत्री ने शराबबंदी कानून की आड़ में अवैध कमाई करने वाले कर्मियों को भी कड़ी चेतावनी दे रखी है, लेकिन मुख्यमंत्री के आदेश की परवाह किए बगैर शराबबंदी कानून को ढाल बनाकर अवैध कमाई करने वाले अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहे.

राजधानी पटना में ही 10 अप्रैल को सहायक उत्पाद आयुक्त कार्यालय में तैनात 3 पुलिसकर्मियों विनय कुमार, प्रवीण कुमार और मनीष कुमार ने कदमकुआं के चूड़ी मार्केट से एक युवक श्रीकांत कुमार को एक बोतल शराब के साथ पकड़ा और 1 लाख रुपये की डिमांड कर दी. किसी तरह मामला 70 हजार में तय हुआ. पुलिसकर्मियों ने युवक के परिजनों से 70 हजार रुपये लेकर उसे छोड़ दिया. इस मामले में अमित कुमार नामक युवक ने न्यूज़ 18 को पुलिसकर्मियों के खिलाफ सारे सबूत देते हुए मदद की गुहार लगाई.

न्यूज़ 18 ने इस खबर को प्रमुखता के साथ चलाया. उत्पाद आयुक्त बी कार्तिकेय धनजी ने इस पूरे मामले की जांच का आदेश दिया. जांच के क्रम में तीन पुलिसकर्मी दोषी पाए गए. इन तीनों पुलिसकर्मियों को तत्काल प्रभाव से निलंबित करते हुए इनके खिलाफ विभागीय कार्रवाई का निर्देश दिया गया है. इन तीनों को निलम्बित करते हुए भागलपुर में सहायक उत्पाद आयुक्त कार्यालय से इन्हें सम्बद्ध कर दिया गया है. उत्पाद आयुक्त के सख्त कदम देखते हुए उत्पाद महकमे के भ्रष्ट कर्मियों में हड़कंप मच गया है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज