Home /News /bihar /

Bihar Flood News: बाढ़ राहत के लिए कटक से पटना पहुंची NDRF की तीन टीमें

Bihar Flood News: बाढ़ राहत के लिए कटक से पटना पहुंची NDRF की तीन टीमें

बिहार पहुंची एनडीआरएफ की टीम

बिहार पहुंची एनडीआरएफ की टीम

Bihar Flood: विशेष विमान से पटना पहुंचे जवानों को एयरपोर्ट से सीधे कटिहार, मोकामा, लखीसराय भेजा गया. एनडीआरएफ और एसडीआरएफ की टीमें पहुंची हैं. ये टीमें बाढ़ से बचाव के लिए अत्याधुनिक उपकरणों के साथ आई हैं.

पटना. बिहार में एक तरफ जहां बाढ़ की विनाश लीला जारी है वहीं प्रशासन बाढ़ पीड़ितों की मदद की कोशिश में लगी है. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार भी हवाई सर्वेक्षण कर रहे हैं. वे अधिकारियों को बाढ़ पीड़ितों की मदद के लिए निर्देश दे रहे हैं. बचाव और राहत के लिए ओडिशा के कटक से एनडीआरएफ की तीन टीमें पटना पहुंच गई हैं.

वायु सेना का विशेष विमान 100 जवानों और अधिकारियों को लेकर पटना एयरपोर्ट पहुंचा. वहां से इन्हें बसों से कटिहार, मोकामा और लखीसराय भेजा गया. बिहटा स्थित एनडीआरएफ की 9 वीं बटालियन की टीम ने इन जवानों और अधिकारियों के एयरपोर्ट पर लैंड करने के बाद कटिहार, मोकामा, लखीसराय भेजा. एनडीआरएफ 9 वीं बटालियन के कई अधिकारी इस मौके पर एयरपोर्ट पर मौजूद थे.

कटक से आई तीन टीमें अपने साथ रेडियो सेट, सेटेलाइट फोन के अलावा लाइफ जैकेट, मोटर बोट, गोताखोरों के सारे सामान और दूसरे आधुनिक उपकरणों के साथ पहुंची है. टीम में कई डीप डाइविंग की ट्रेनिंग लिए जवान भी हैं. इससे पहले बिहार में तैनात एनडीआरएफ की 19 टीमें पहले से ही बाढ़ प्रभावित जिलों में राहत और बचाव में लगी है. बक्सर से लेकर कटिहार तक 30 से 40 कर्मियों और अधिकारियों की टीम इसमें शामिल है. एनडीआरएफ से जुड़े अधिकारियों ने इस बात की जानकारी दी है कि प्रत्येक टीम के पास लाइफ जैकेट, मोटरबोट के अलावा गोताखोरी से संबंधित सारे सामान उपलब्ध हैं. एनडीआरएफ की ये टीम लोगों को बाढ़ में डूबने से बचाने के लिए भी ट्रेंड कर रही हैं.

Tags: Bihar floods, Bihar News, NDRF Team

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर