बिहार: मुख्य सचिवालय के वित्त विभाग में गिरी आकाशीय बिजली, कर्मियों में मची अफरा-तफरी

फिलहाल सेक्शन को दूसरे कक्ष में शिफ्ट कर दिया गया है. लेकिन सवाल उठ रहा है कि सचिवालय को आकाशीय बिजली से बचाव के लिए कंडक्टर लगाए जाने के बावजूद ऐसी घटना कैसे हुई?

News18 Bihar
Updated: July 9, 2019, 5:45 PM IST
बिहार: मुख्य सचिवालय के वित्त विभाग में गिरी आकाशीय बिजली, कर्मियों में मची अफरा-तफरी
बिहार के मुख्य सचिवालय में गिरी आकाशीय बिजली, कर्मचारियों में दहशत
News18 Bihar
Updated: July 9, 2019, 5:45 PM IST
बिहार के मुख्य सचिवालय भवन में उस समय अफरा-तफरी मच गई जब वित्त विभाग के बजट सेक्शन में तेज आवाज के साथ आकाशीय बिजली गिरी. सेक्शन में काम कर रहे कर्मचारियों में अफरा-तफरी मच गई और कर्मचारी इधर-उधर भागने लगे. हालांकि कुछ देर बाद वे किसी तरह संभले. इस अप्रत्याशित घटना से सेक्शन की छत क्षतिग्रस्त हो गई और वहां से पानी गिरने लगा. इसी दौरान बिजली के तार में भी आग लग गई जिसके बाद सचिवालय कर्मियों में दहशत फैल गई.

बाद में कर्मियों ने घटना की जानकारी आपदा प्रबंधन विभाग और आपदा प्रबंधन प्राधिकरण को दिया जिसके बाद प्राधिकरण की अधिकारी मधुबाला ने घटना का जायजा लिया. उन्होंने भी स्वीकार किया कि ठनका (आकाशीय बिजली) गिरने की घटना है.

बिहार के सचिवालय के मुख्य भवन में


इस अप्रत्याशित घटना से सचिवालय के लिफ्ट के सभी बल्ब भी फ्यूज हो गए. फिलहाल सेक्शन को दूसरे कक्ष में शिफ्ट कर दिया गया है. हालांकि सवाल उठ रहा है कि सचिवालय को आकाशीय बिजली से बचाव के लिए कंडक्टर लगाए जाने के बावजूद ऐसी घटना कैसे हुई?

रिपोर्ट- कुलभूषण

ये भी पढ़ें-

Loading...

IRCTC घोटाला: तेजस्वी की याचिका पर फैसला सुरक्षित, 23 जुलाई को आएगा फैसला




शेल्टर होम केस: 'निर्देश' NGO के ऑफिस पर CBI की रेड, TISS रिपोर्ट में आया था नाम

First published: July 9, 2019, 5:40 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...