Home /News /bihar /

राष्ट्रपति का पटना दौरा: घर से निकलने से पहले जान लें ट्रैफिक रूट, नहीं तो होगी परेशानी

राष्ट्रपति का पटना दौरा: घर से निकलने से पहले जान लें ट्रैफिक रूट, नहीं तो होगी परेशानी

राष्ट्रपति के पटना आगमन को लेकर पटना में ट्रैफिक में बदलाव किया गया है  (सांकेतिक फोटो)

राष्ट्रपति के पटना आगमन को लेकर पटना में ट्रैफिक में बदलाव किया गया है (सांकेतिक फोटो)

President Bihar Tour: पटना में राष्ट्रपति के आगमन को लेकर यातयात में बड़े बदलाव किये गए हैं. राष्ट्पति पटना में महावीर मंदिर और पटना सिटी गुरुद्वारा भी जाएंगे, इसके लिए सुरक्षा भी काफी सख्त रखी गई है.

पटना. बिहार विधानसभा के 100 साल पूरे होने पर विधानसभा में हो रहे शताब्दी समारोह में शामिल होने के लिए मुख्य अतिथि के रुप में देश के राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद (President Ramnath Kovind)  कल यानी बुधवार को पटना (Patna) पहुंचने वाले हैं. पटना आने के बाद राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के कई कार्यक्रम हैं जिसे देखते हुए सुरक्षा व्यवस्था के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं साथ ही यातायात में कई बदलाव किए गए हैं.

राष्ट्रपति विधानसभा के अलावा पटना महावीर मंदिर और पटना सिटी स्थित गुरुद्वारा जाकर भी मत्था टेकेगे. यातायात में बदलाव की जानकारी अगर आपको नहीं है तो अगले दो दिनों तक आपको परेशानी हो सकते हैं.

जानिए किस रूट पर नही चलेगी गाड़ियां
राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के पटना पहुंचने और उनकी सुरक्षा को देखते हुए यातायात में कई बदलाव किए गए हैं. पटना एसएसपी ने निर्देश जारी करते हुए बदले गए रूटों की जानकारी दी है. 21 अक्टूबर को राष्ट्रपति पटना के महावीर मंदिर और पटना सिटी गुरुद्वारा जाएंगे जिसे देखते हुए 21 अक्टूबर को सुबह 10.30 से 12.30 बजे तक परिचालन पर कई पाबंदियाँ लगाई गई हैं.

इन वाहनों को छूट

एम्बुलेन्स, शव वाहन और पास वाहक वाहनों को सभी रूटों पर चलने की छूट होगी जबकि अन्य वाहनों पर पाबंदी लगी रहेगी. आर ब्लॉक फ्लाईओवर से हार्डिंग रोड की तरफ वाहन नहीं चलेंगे. आर ब्लॉक फ्लाईओवर से इनकमटैक्स होते हुए बेली रोड जा सकते है. आर ब्लॉक के नीचे से हार्डिंग रोड तरफ
वाहनों को आर ब्लॉक से अटल पथ की तरफ जाने की इजाजत होगी वहीं मैंगल्स रोड से हार्डिंग रोड पर भी वाहन नहीं चलेगा. माल रोड से सचिवालय 1 नं गेट की तरफ परिचालन बंद रहेगा वहीं चितकोहरा पुल से हज भवन, हार्डिंग रोड में भी परिचालन नहीं होगा. भिखारी ठाकुर पुल से हार्डिंग रोड जाने वाले पुल से गर्दनीबाग और मीठापुर जा सकते हैं.

Tags: Bihar News, PATNA NEWS, President Ramnath Kovind, Ramnath kovind

अगली ख़बर