लाइव टीवी

Traffic Rules तोड़ने वालों की खैर नहीं, अब पटना के चप्पे-चप्पे पर पुलिस की नजर

News18Hindi
Updated: February 1, 2020, 10:46 PM IST
Traffic Rules तोड़ने वालों की खैर नहीं, अब पटना के चप्पे-चप्पे पर पुलिस की नजर
राजधानी में कार चालकों की सीट बेल्ट और बाइक सवारों के हेलमेट की जांच अब निरंतर जारी रखने का निर्देश दिया गया है. (प्रतीकात्मक फोटो)

ट्रैफिक पुलिस ने अब शहर के नए स्‍थानों को चिन्हित कर जांच दल को वहां लगाया है. अब तक अस्‍थाई तौर पर काम कर रहे इस जांच दल को स्‍थाई करने पर भी विचार किया जा रहा है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 1, 2020, 10:46 PM IST
  • Share this:
पटना. राजधानी में ट्रैफिक नियमों को तोड़ने वालों को अब परेशानी का सामना करना पड़ेगा. ट्रैफिक पुलिस ने अब शहर के नए स्‍थानों को चिन्हित कर जांच दल को वहां लगाया है. अब तक अस्‍थाई तौर पर काम कर रहे इस जांच दल को स्‍थाई करने पर भी विचार किया जा रहा है. ट्रायल के तौर पर शुरू हुई इस व्यवस्‍था से शहर को जाम के साथ-साथ बेपरवाह चालकों से भी राहत मिल रही है.

कहां-कहां पर नजर
पटना के जेपी सेतु, गांधी सेतु, राजा बाजार फ्लाईओवर, रूपसपुर आरओबी, नया बाईपास , पुराना बाईपास की नई जगहों पर ट्रैफिक पुलिस की नजर है. साथ ही विद्यापति मार्ग की टीम को रूपसपुर में लगाया गया है. विशेष जांच दल के तौर पर ट्रैफिक पुलिस अपने अफसर और जवानों को लगा रही है. इससे शहर के बाहरी इलाकों में भी लोगों के सुरक्षित यातायात की संभावना बढ़ी है.

सीट बेल्ट और हेलमेट की निरंतर जांच

राजधानी में कार चालकों की सीट बेल्ट और बाइक सवारों के हेलमेट की जांच अब निरंतर जारी रखने का निर्देश दिया गया है. किसी भी तरह के ट्रैफिक नियमों का उल्लंघन करने पर ऑन स्पॉट जुर्माना वसूला जा रहा है. 8 से 10 पुलिस कर्मी हर समय इस दल में रहते हैं और इनके पास पीओसी मशीन के साथ ही परिवहन विभाग के ऑनलाइन सर्वर से जुड़ कर जुर्माना राशि वहीं वसूलने का भी अधिकार है.

रात में भी कट रहे चालान
ट्रैफिक डीएसपी अनिल शर्मा ने बताया कि टीम शहर के नए स्थानों पर कार्रवाई कर रही है. ट्रैफिक नियम नहीं मानने के कारण लोग दूसरोंं की जान भी जोखिम में डाल रहे हैं. ऐसे में पुलिस दिन के साथ ही रात को भी नियम तोड़ने वाले लोगों को पकड़ कर चालान कर रही है.ये भी पढ़ेंः Corona Alert: गया एयरपोर्ट पर बनेगा 10 बेड का मेडिकल वार्ड, लगेगा थर्मल स्कैनर

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पटना से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 1, 2020, 10:46 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर