• Home
  • »
  • News
  • »
  • bihar
  • »
  • काम की खबर: पटना की इन सड़कों पर 15 अक्टूबर तक नहीं चलेंगे वाहन, जानें वैकल्पिक रूट

काम की खबर: पटना की इन सड़कों पर 15 अक्टूबर तक नहीं चलेंगे वाहन, जानें वैकल्पिक रूट

दुर्गा पूजा को लेकर 15 अक्टूबर तक पटना में नयी ट्रैफिक व्यवस्था की गई है  (सांकेतिक फोटो)

दुर्गा पूजा को लेकर 15 अक्टूबर तक पटना में नयी ट्रैफिक व्यवस्था की गई है (सांकेतिक फोटो)

Patna Traffic Chart For Festive Period: दुर्गापूजा के मौके पर भीड़ को देखते हुए पटना में ट्रैफिक पुलिस ने 15 अक्टूबर तक कई रूटों पर वाहनों का परिचालन बंद कर दिया है, ऐसे में आप भी घर से निकलने से पहले यह जान लें कि पटना में किन सड़कों पर और कहां गाड़ियां चलेंगी और कहां नहीं.

  • Share this:

पटना. दुर्गा पूजा में पंडालों और मंदिरों में होने वाले भारी भीड़ को देखते हुए पटना ट्रैफिक पुलिस ने आज से 15 अक्टूबर तक कई सड़कों पर वाहनों का आवागमन बंद कर दिया है, जबकि कई मार्गों के रूट बदल दिए गए हैं. दुर्गा पूजा में घूमने वाले लोगों को सहूलियत को देखते हुए पार्किंग जोन और नो पार्किंग जोन को भी चिन्हित किया गया है ताकि किसी तरह की असुविधा ना हो.

जानिए किन-किन रास्तों पर नही चलेंगे वाहन

डाक बंगला चौराहे से कोतवाली तक वाहन नहीं ले जा सकेंगे. न्यू डाक बंगला रोड से एसपी वर्मा रोड के तरफ अगर जाना हो तो पैदल ही जा सकेंगे.

-आर ब्लॉक चौराहे से इनकम टैक्स गोलंबर तक आने वालों के लिए मार्ग पूरी तरह बंद रहेगा. जीपीओ गोलंबर से बुद्ध मार्ग की तरफ जाने वाली फ्लाईओवर के उपर और नीचे से रास्ता बंद रहेगा.

-सब्जी बाग रोड से आने जाने वाली सड़क पर भी वाहनों का परिचालन बंद रहेगा. जीएम रोड पर भी वाहनों के चलने पर 15 तारीख तक रोक लगा दी गई है. अदालतगंज की तरफ से इनकम टैक्स गोलंबर की ओर आने वाली सड़कों पर भी वाहनों का परिचालन नहीं होगा

– पटना सिटी चौक से अशोक राजपथ से पूर्व से पश्चिम की ओर वाहनों का परिचालन पूरी तरह बंद रहेगा. नाला रोड जय हिंदी साहित्य सम्मेलन की तरफ से ठाकुर वाली मोर की तरफ भी वाहन नहीं ले जाए जा सकेंगे.

ट्रैफिक आसान कर कई वैकल्पिक मार्ग

दुर्गा पूजा में वाहनों को लेकर ट्रैफिक पुलिस के निर्देशों के बाद कई वैकल्पिक मार्ग छोड़ दिए गए हैं ताकि लोग आ जा सकें.

-सगुना मोड़ से हवाई अड्डा जाने के लिए बेली रोड से रुकनपुरा राजा बाजार फ्लाईओवर के नीचे जगदेव पथ होते हुए छोटी गाड़ियां जा सकती हैं. सगुना मोड़ से हड़ताली मोड़ या इनकम टैक्स गोलंबर की तरफ अगर जाना हो तो राजा बाजार फ्लाईओवर के ऊपर से जा सकते हैं.

-इसी तरह हड़ताली चौक से सगुना मोर की ओर जाने वाली सभी गाड़ियां राजवंशी नगर होते हुए बेली रोड फ्लाईओवर के ऊपर से जा सकेंगी. अगर आपको राजीव नगर दीघा की तरफ से हड़ताली मोड़ जाना है तो आशियाना दीघा रोड से राजीव नगर नाला होते हुए अटल पथ होते हुए जा सकेंगे.

– हड़ताली चौक से पटना जंक्शन न्यू बाईपास जाने वाली गाड़ियां सिर्फ इनकम टैक्स गोलंबर तक जा सकेंगी, उसके बाद इन इनकम टैक्स गोलंबर से वीरचंद पटेल पथ होते हुए करबिगहिया जा सकेंगे.

-गांधी मैदान से बेली रोड की ओर जाने वाली गाड़ियां छज्जू बाग सिन्हा लाइब्रेरी होते हुए जा सकेंगी.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज