Home /News /bihar /

transfer posting news 7 ips officers transferred in bihar amit lodha become ig state crime records bureau bruk

बिहार में 7 IPS अधिकारियों का तबादला, पोस्टिंग का इंतजार कर रहे अमित लोढा को दी गई बड़ी जिम्मेदारी

Bihar News: पुलिस महानिरीक्षक आईजी अमित लोढ़ा को राज्य अपराध रिकार्ड ब्यूरो यानी एससीआरबी का पुलिस महा निरीक्षक बनाया गया है.

Bihar News: पुलिस महानिरीक्षक आईजी अमित लोढ़ा को राज्य अपराध रिकार्ड ब्यूरो यानी एससीआरबी का पुलिस महा निरीक्षक बनाया गया है.

रिपोर्ट-संजय कुमारकोड--BRSKहेडर-भारतीय पुलिस सेवा के 7 अधिकारियों का तबादला। पदस्थापना की प्रतीक्षा में रहे अमित लोढा को दी गई जिम्मेवारी।बिहार में भारतीय पुलिस सेवा के साथ अधिकारियों का तबादला कर दिया गया है ।गृह विभाग ने इन आईपीएस अधिकारियों के तबादले के लिए सूचना ज?

अधिक पढ़ें ...

पटना. बिहार में भारतीय पुलिस सेवा के साथ 7 अधिकारियों का तबादला कर दिया गया है. गृह विभाग ने इन आईपीएस अधिकारियों के तबादले के लिए सूचना जारी कर दी है. इस अधिसूचना के तहत वेटिंग फॉर पोस्टिंग में रहे पुलिस महानिरीक्षक आईजी अमित लोढ़ा को राज्य अपराध रिकार्ड ब्यूरो यानी एससीआरबी का पुलिस महा निरीक्षक बनाया गया है. वहीं विशेष शाखा में डीआईजी सुरक्षा की कमान संभाल रहे सुनील कुमार को प्रमोशन देते हुए उन्हें विशेष शाखा में ही आईजी बना दिया गया है.

इसके अलावा विशेष शाखा में डीआईजी नवल किशोर को एससीआरबी में इसी पद पर तैनात किया गया है. बिहार विशेष सशस्त्र पुलिस केंद्रीय मंडल में डीआईजी मनोज कुमार को विशेष शाखा में डीआईजी की महत्वपूर्ण जिम्मेवारी सौंपी गई है. वहीं सहायक पुलिस महानिरीक्षक विवेकानंद को भागलपुर पूर्वी क्षेत्र की जिम्मेवारी दी गई है.

पोस्टिंग के इंतजार में थे ये ऑफिसर 

इसके साथ ही एसटीएफ में एसपी प्रशिक्षण के पद पर तैनात निलेश कुमार को सहायक पुलिस महानिरीक्षक क्यू बनाया गया है. इसके अलावा पदस्थापन की प्रतीक्षा में रहे पुलिस अधीक्षक आदित्य कुमार को सहायक पुलिस महानिरीक्षक निरीक्षण की जिम्मेवारी सौंपी गई है. बता दें, गृह विभाग ने गुरुवार को भारतीय पुलिस सेवा के 7 अफसरों को यह नई जिम्मेवारी सौंपी है. आईपीएस अमित लोढ़ा और एसपी आदित्य कुमार पदस्थापन की प्रतीक्षा में थे.

IPS अधिकारियों के तबादले को लेकर लगाए जा रहे थे कयास 

बता दें, अभी कुछ दिन पहले ही बिहार सरकार ने बड़े पैमाने पर आईएएस अफसर का तबादला किया था और उसी समय से या कयास लगाए जा रहे थे कि आईपीएस अधिकारियों का भी तबादला होना तय है. राज्य सरकार ने एक साथ मगध क्षेत्र के आईजी अमित लोढ़ा और गया के एसपी आदित्य कुमार को उनके पद से हटाकर मुख्यालय में पोस्टिंग कर दी थी.

Tags: Bihar Government, Bihar police, IPS Transfer

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर