बारामूला आतंकी हमले में जान गंवाने वाले CRPF जवानों को पटना एयरपोर्ट पर दी गई श्रद्धांजलि, तेजस्वी ने की शहीद का दर्जा देने की मांग
Patna News in Hindi

बारामूला आतंकी हमले में जान गंवाने वाले CRPF जवानों को पटना एयरपोर्ट पर दी गई श्रद्धांजलि, तेजस्वी ने की शहीद का दर्जा देने की मांग
कश्मीर में शहीद हुए CRPF जवानों को पटना एयरपोर्ट पर श्रद्धांजलि दी गई.

मंत्री जय कुमार सिंह (Minister Jai Kumar Singh) ने कहा कि अगर CRPF जवानों को शहीद का दर्जा दिए जाने की मांग की जाएगी तो सरकार इस मामले में गंभीरता से जरूर विचार करेगी.

  • Share this:
पटना. बारामूला आतंकी हमले (Baramulla terrorist attack) में देश की सुरक्षा करते शहीद हुए बिहार के दाे सीआरपीएफ (CRPF) जवानाें का पार्थिव शरीर मंगलवार को पटना एयरपोर्ट पर पहुंचा. देश सेवा में अपने प्राणों का बलिदान देने वाले 27 साल के लवकुश शर्मा और 41 साल के खुर्शीद खान का शव जैसे ही पटना एयरपोर्ट पहुंचा यहां शहीद जवानों को सलामी दी गई. इस मौके पर  बिहार सरकार के मंत्री प्रेम कुमार, कृष्ण नंदन वर्मा, जय कुमार सिंह, विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव,  डीजीपी गुप्तेश्वर पांडे और सीआरपीएफ के आईजी और तमाम आला अधिकारी मौजूद थे. बता दें कि लवकुश शर्मा जहानाबाद जिले (Jehanabad district) के अइरा गांव के निवासी थे वहीं खुर्शीद खान रोहतास जिले (Rohtas district) के भोसाहीकलां के रहने वाले थे.

शहीद जवानों को सलामी देते हुए प्रतिपक्ष के नेता तेजस्वी यादव (Tejaswi Yadav) ने कहा कि सीआरपीएफ के शहीद जवानों को शहीद का दर्जा नहीं दिया जाता है ऐसे में उन्होंने सरकार से मांग की है कि सीआरपीएफ के जवानों को भी शहीद की उपाधि दी जाए. इस पर बिहार सरकार के मंत्री जय कुमार सिंह ने कहा कि सीआरपीएफ के जवानों को पहले शहीद होने पर कम राशि दी जाती थी, लेकिन अब उन्हें शहीद जवानों की तरह ही राशि दी जा रही है.  उन्होंने कहा कि एसोसिएशन अगर सीआरपीएफ जवानों को शहीद का दर्जा दिए जाने की मांग करेगा तो सरकार इस मामले में गंभीरता से जरूर विचार करेगी.

इस मौके पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के नहीं आने का भी मसला उठा. इस पर सफाई देते हुए विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी मंत्री जय कुमार सिंह ने कहा कि अभी तक इस तरह के मौके पर प्रभाव के प्रभारी मंत्रियों के आने की परिपाटी रही है और जहानाबाद का प्रभारी मंत्री होने के नाते वह खुद पहुंचे हैं, जबकि रोहतास प्रभारी मंत्री होने के चलते कृषि मंत्री प्रेम कुमार भी यहां मौजूद हैं.



इस मौके पर शिक्षा मंत्री  कृषनंदन वर्मा ने कहा कि शहीद जवानों की कुर्बानी देश हमेशा याद रखेगा और उनसे प्रेरणा लेकर हमारे देश के वीर युवा आतंकियों को सबक सिखाएंगे. इस मौके पर सीआरपीएफ के आईजी ने कहा कि आतंकियों से लोहा लेने का क्रम लगातार चलता रहा है और ऐसे में हमारे जवान भी शहीद होते हैं. ऐसे जवानों पर हमें गर्व की अनुभूति  होती है. पटना आने के बाद दाेनाें के शवाें काे सड़क मार्ग से उनके पैतृक गांव ले जाया जाएगा.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज