बिहार से महाराष्ट्र जानेवाले लोगों की बढ़ी परेशानी, आरटीपीसीआर नेगेटिव रहने पर ही मिलेगी एंट्री

महाराष्ट्र में प्रवेश के लिए आरटीपीसीआर नेगेटिव रिपोर्ट अनिवार्य किया गया.

महाराष्ट्र में प्रवेश के लिए आरटीपीसीआर नेगेटिव रिपोर्ट अनिवार्य किया गया.

Bihar News: पिछले कई दिनों से पटना के जयप्रकाश नारायण इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर कई फ्लाइट रद्द करनी पड़ी हैं. बुकिंग रेट कम हो जाने के कारण कुछ फ्लाइट के कैंसिलेशन जरूरी हो गए थे. अब महाराष्ट्र सरकार द्वारा दूसरे राज्यों से आने वाले यात्रियों के लिए आरटी पीसीआर टेस्ट का नेगेटिव रिपोर्ट दिखाना अनिवार्य कर देने से परेशानियां बढ़ गई हैं.

  • Share this:

पटना. महाराष्ट्र जाने वाले हवाई और ट्रेन यात्रियों को अब मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है. दरअसल आरटी पीसीआर टेस्ट अनिवार्य रूप से करवाने और रिपोर्ट निगेटिव रहने पर ही ऐसे लोगों को मुंबई और पुणे में एंट्री मिल सकेगी. महाराष्ट्र सरकार ने पूरे महाराष्ट्र में आने वालों के लिए यह नियम लागू कर दिया है. पटना से मुंबई और पुणे की सीधी विमान सेवा है. ऐसे में वहां जाने वाले यात्रियों को इस बात का ध्यान रखना होगा.

गौरतलब है कि बिहार में एक ओर जहा RT-PCR जांच के लिए लोगों को नाकों चने चबाने पड़ रहे हैं, वहीं अब महाराष्ट्र सरकार द्वारा दूसरे राज्यों से आने वाले यात्रियों के लिए आरटी पीसीआर टेस्ट का नेगेटिव रिपोर्ट दिखाना अनिवार्य कर देने से परेशानियां बढ़ गई हैं. महाराष्ट्र सरकार द्वारा इस नियम को बस ट्रेन, प्लेन सभी तरह के सवारियों पर लागू कर दिया गया है.

दरअसल जिस तरीके से महाराष्ट्र में कोरोना फैला है ऐसे में सरकार पाबंदियों को कड़ाई से लागू करने में लगी हुई है. महाराष्ट्र में कोरोना संकट के बीच वैसे भी बिहार में  हवाई यात्रा में यात्रियों की संख्या में काफी कमी आई है. RT-PCR की अनिवार्यता के बाद तो यह संख्या और भी घट जाएगी.

बता दें कि पिछले कई दिनों से पटना के जयप्रकाश नारायण इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर कई फ्लाइट रद्द करनी पड़ी हैं. बुकिंग रेट कम हो जाने के कारण कुछ फ्लाइट के कैंसिलेशन जरूरी हो गए थे. हालांकि पटना एयरपोर्ट पर 2 दर्जन से अधिक स्टाफ का संक्रमित होना भी वजह मानी जा रही है.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज