ट्रक एसोसिएशन 29 फरवरी को पटना में करेगी चक्‍का जाम, जानिए पूरा मामला
Patna News in Hindi

ट्रक एसोसिएशन 29 फरवरी को पटना में करेगी चक्‍का जाम, जानिए पूरा मामला
ट्रक चालकों-कारोबारियों के लिए खुशखबरी

ट्रक एसोसिएशन (Truck Association) ने 29 फरवरी से हड़ताल पर जाने का फैसला लिया है. एसोसिएशन ने ये कदम जेपी सेतु से ट्रकों की आवाजाही पर जिला प्रशासन की पाबंदी के फैसले के बाद उठाया है.

  • News18 Bihar
  • Last Updated: February 27, 2020, 10:27 PM IST
  • Share this:
पटना. ट्रक एसोसिएशन (Truck Association) ने पटना में चक्का जाम करने का फैसला लिया है. एसोसिएशन के मुताबिक 29 फरवरी से ट्रक हड़ताल रहेगी और पटना (Patna) में चक्का जाम किया जाएगा. जेपी सेतु से ट्रकों के आवागमन पर जिला प्रशासन की रोक के फैसले के खिलाफ ट्रक ओनर एसोसिएशन ये कदम उठाया है. ट्रक ओनर एसोसिएशन के अध्यक्ष भानु प्रताप सिंह ने बताया कि यह जिला प्रशासन की मनमानी है. इस फैसले के कारण वाहनों को बहुत ज्यादा दूरी तय करनी होगी. जबकि पिछली मांगों को भी अभी तक पूरा नहीं किया गया है.

रेलवे के आपत्ति के बाद ट्रक परिचालन रोकने का फैसला
पटना दीघा मार्ग से सोनपुर को जोड़ने वाला जेपी सेतु पटना का सबसे व्यस्तम मार्ग बना हुआ है. जेपी सेतु पर बड़े वाहनों के चलने के कारण सुरक्षा को ध्‍यान में रखते हुए पिछले दिनों पूर्व मध्य रेलवे हाजीपुर के महाप्रबंधक ने जिला प्रशासन को चिट्ठी लिखी थी. महा प्रबंधक ने जिला प्रशासन को जानकारी देते हुए बताया था कि दीघा घाट और पहलेजा घाट के बीच जेपी सेतु पर ज्यादा दबाब बनने के कारण सुरक्षा को खतरा है. रेलवे के पत्र के बाद पटना जिलाधिकारी कुमार रवि ने जेपी सेतु पर भारी और बड़े वाहनों के आवागमन पर रोक लगाने के फैसला सुनाया है. जिलाधिकारी ने निर्णय लेते हुए अधिकारियों को निर्देश दिया है कि जेपी सेतु की ओर जाने वाले सभी वाहनों को 48 घंटे के अंदर पुल से पार कर दिया जाए. उसके बाद किसी भी बड़े वाहन का परिचालन नहीं होगा. जेपी सेतु पर अब सिर्फ चारपहिया वाहनों को ही चलने की छूट होगी. जिला प्रशासन के इसी फैसले के विरोध में ट्रक एसोसिएशन ने हड़ताल पर जाने का फैसला लिया है.

कुंवर सिंह पुल से उत्तर बिहार जाएंगे भारी वाहन



जेपी सेतु पर रोक के बाद अब सभी भारी वाहन सहार से घूमकर कुंवर सिंह पुल होते हुए उत्तर बिहार जाएंगे. जिला प्रशासन के निर्देश के अनुसार गांधी सेतु पर छह छक्के के वाहन पहले की तरह चलते रहेंगे. पिछले कुछ महीनों पूर्व तक यहां सिर्फ चारपहिया वाहनों का ही आवागमन होता था, लेकिन पर बाद में जिला प्रशासन ने इसे बड़े वाहनों के लिए भी खोल दिया है.



 

ये भी पढ़ें-

मंत्री द्वारा 'लालटेन युग' कहने पर सदन में हंगामा, RJD ने रखी ये शर्त

 

11वीं में फेल हो गए थे DGP गुप्तेश्वर पांडेय, 6वीं तक नहीं था अंग्रेजी ज्ञान
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading